Monday, July 8, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सAdani Group: निवेशकों का भरोसा जीतने के लिए अडानी समूह कर रहा...

Adani Group:

Adani Group: अडानी समूह एशियाई देशों में रोडशो करने के बाद अब अमेरिका, लंदन और खाड़ी के देशों में भी रोडशो करने जा रहा है। हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट आने के बाद निवेशकों के भरोसे को जीतने के मकसद से यह रोडशो करने की तैयारी में है।

आपको बता दे रॉयटर्स के रिपोर्ट के अनुसार ये रोडशो 7 से लेकर 15 मार्च के बीच आयोजित किया जाएगा। जिसमें अडानी ग्रुप के शिरकत करेंगे। यह रोड़शो पिछले कई दिनों से चल रहा है। जिसके बाद समूह के शेयरों में गिरावट पर ब्रेक लगी है।

बता दे समूह द्वारा दी गई जानकारी में कहा गया है कि नगदी जुटाने के लिए अडानी समूह ने अपनी चार कंपनियों के शेयर्स ब्लॉक डील में बेचा है। जिसके बाद कुल 15,446 करोड़ रुपये जुटाये गए हैं। इसी के साथ कंपनी ने ये भी बताया कि उसने ये शेयर अमेरिकी प्राइवेट इक्विटी फर्म जीक्यूजी पार्टनर्स को ब्लॉक डील में बेचे हैं।

हिंडनबर्ग के रिपोर्ट के अनुसार

आपको बता दे 24 जनवरी 2022 को शार्टसेलर हिंडनबर्ग के रिपोर्ट के बाद अडानी समूह के शेयर औंधे मुंह जा गिरे है। समूह का मार्केट कैप पहले से घटकर 7 लाख करोड़ रुपये के करीब आ गया। ऐसे में निवेशकों का भरोसा जीतने और समूह की छवि को पहुंचे नुकसान की भरपाई करने के लिए अब अडानी समूह अमेरिका के अलग अलग शहरों और यूरोप में भी रोड शो करने का प्लान है।

वहीं दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट ने रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में हिंडनबर्ग के आरोपों की जांच करने के लिए कमिटी बना दी है जिसे दो महीने के भीतर कोर्ट को रिपोर्ट सौंपना है। अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि सत्य की जीत होगी। बाजार को उम्मीद है कि इस जांच के बाद समूह के शेयरों के लेकर जो अस्थिरता के बादल घिरे हुए हैं वो छटेंगे।

 

ये भी पढ़े: स्कूलों में चल रहा ‘I love Sisodia’ कैंपेन! बीजेपी ने किया पलटवार

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular