होम / Adani Group Business Deal: अडानी ग्रुप हुआ और अमीर, इजराइल का एतिहासिक पोर्ट किया अपने नाम

Adani Group Business Deal: अडानी ग्रुप हुआ और अमीर, इजराइल का एतिहासिक पोर्ट किया अपने नाम

• LAST UPDATED : July 15, 2022

Adani Group Business Deal:

एशिया के सबसे मशहूर उद्योगपति गौतम अडानी का दबदबा केवल भारत में ही नहीं ब्लकि दुनियाभर में बढ़ता जा रहा है। दरअसल, गौतम अडानी के हाथ एक और बड़ी डील लगी है और यह बड़ी डील उन्होनें बोली जीतकर हासिल की है। अडानी पोर्ट्स ने इजराइल के सबसे बड़े बंदरगाहों में से एक हाइफा पोर्ट को खरीदने के लिए बोली लगाई थी। जहां गौतम अडानी ने बोली जीतकर यह बड़ी डील अपने काब्जे में कर ली है।

गौतम अडानी की कंपनी अडानी पोर्ट्स अब इजराइल के प्रमुख कारोबार को टेकओवर करने जा रही है। जिसकी जानकारी खुद इजरायल सरकार ने दी। आपको बता दें कि इस खबर के बाद से ही अडानी पोर्ट्स के शेयर तेजी में है। शुरुआती कारोबार में यह शेयर 727.50 के रेट पर ट्रेड कर रहा है।

1.18 बिलियन डॉलर में की डील

इजराइल ने कहा कि वह अपने प्रमुख कारोबार हाइफ़ा पोर्ट को अडानी ग्रुप को बेचेगा। इजराइल के बयान के मुताबिक, यह डील 4.1 बिलियन शेकेल (1.18 बिलियन डॉलर) लगभग 9500 करोड़ रुपये में तय की गई है। इजराइल यह कारोबार 4.1 बिलियन शेकेल में अडानी पोर्ट्स ऑफ इंडिया और लोकल केमिक्ल और लॉजिस्टिक ग्रुप गैडोट को बेचेगा।

अडानी ग्रुप बना 70% का हिस्सेदार

उद्योग के एक अधिकारी के बयान के मुताबिक, अडानी के पास हाइफ़ा पोर्ट कंपनी का 70% हिस्सेदारी होगा और बाकी का 30% हिस्सेदारी गैडोट के पास होगा। हाइफा पोर्ट ने कहा कि नया ग्रुप उसका कार्यभार साल 2054 तक संभालेगा।

ये भी पढ़ें: ललित मोदी संग रिलेशनशिप पर, सुष्मिता के एक्स ने की टिप्पणी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox