होम / अडानी समूह ने मचाया तहलका, चौथी तिमाही में इतना प्रतिशत का उछाल…

अडानी समूह ने मचाया तहलका, चौथी तिमाही में इतना प्रतिशत का उछाल…

• LAST UPDATED : May 4, 2023

INDIA NEWS: हिंडनबर्ग (Hindenburg) के रिपोर्ट के बाद अडानी समूह (Adani Group) की स्थिति खराब हो गई हो हालत ऐसा हो गया था कि समूह का शेयर लगातार नीचे ही गिरता जा रहा था लेकिन अब अडानी समूह के तरफ से ऐसी खबर आई है जिसको सुनने के बाद शायद हिंडनबर्ग परेशान हो जाए. अडानी समूह से जुड़ी हुई ये खबर अडानी समूह में निवेश करने वालो सभी निवेशको के लिए भी खुशी देने वाली है.

‘137.5 फीसदी का उछाल’

आपको बता दें कि अडानी समूह की फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज ने वित्त वर्ष 2022-23 की चौथी तिमाही जनवरी से मार्च के लिए नतीजों का एलान किया है. और इस तिमाही में कुूछ ऐसा हो गया है जिससे सुनने के बाद हिंडनबर्ग की नींद उड़ जाएगी और समूह के निवेशकों को शांति का अहसास होगा. बता दें कि अडानी के कंपनी के मुनाफे में 137.5 फीसदी का उछाल आया है. 31 मार्च 2023 को खत्म तिमाही में अडानी एंटरप्राइजेज का मुनाफा 722.48 करोड़ रुपये रहा है जो बीते वित्त वर्ष के समान तिमाही में 304.32 करोड़ रुपये रहा था.

‘टालना पड़ गया था 20000 करोड़ रुपये का एफपीओ’

गौरतलब है कि बीते तिमाही में अडानी एंटरप्राइजेज को बहुत ही मुसीबतों का सामना करना पड़ा. शेयरों में  बेहद उतार और चढ़ाव देखने को मिला. चौथी तिमाही में अडानी एंटरप्राइजेज को हिंडनबर्ग रिसर्च के रिपोर्ट के चलते 20000 करोड़ रुपये के एफपीओ को टालना पड़ा था.

यह भी पढ़ें- अजय बंगा होंगे विश्व बैंक के अगले अध्यक्ष, जानें क्या है भारत से नाता

इसी तिमाही में हिंडनबर्ग के रिपोर्ट के चलते अडानी समूह के शेयरों में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी. अडानी एंटरप्राइजेज का शेयर 4190 रुपये के लेवल से 1017 रुपये तक नीचे जा लुढ़का था. कुल मिलाकर कहें तो अडानी समूह की स्थिति काफी कमजोर हो गई थी.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox