Monday, July 8, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सAdani Group: अब इस कंपनी का सीमेंट कारोबार खरीद सकता अडानी ग्रुप,...
Adani Group:

बिजनेस की दुनिया में सबसे मशहूर ग्रुप यानी गौतम अडानी ग्रुप ने हाल ही में अंबुजा सीमेंट और एसीसी सीमेंट कंपनी को खरीदा था। जिससे कंपनी को बहुत फायदा हुआ है और अब वह जयप्रकाश एसोसिएट्स सीमेंट को खरीदने की योजना बना रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार अगर यह डील पक्की हो जाती हैं तो सौदे की कीमत लगभग 50 अरब रुपये हो सकती है।

इस हफ्ते आ सकता है फैसला 

सूत्रो से मिली जानकारी के मुताबिक इस सौदे के तहत अडानी ग्रुप सीमेंट ग्राइंडिंग यूनिट और जयप्रकाश पावर वेंचर्स लिमिटेड की छोटी-छोटी परिसंपत्तियां को भी खरीदेगा। वहीं कुछ सूत्रो का कहना है कि यह अधिग्रहण (Aquisition) हाल में अधिग्रहित की गई गौतम अडानी की सीमेंट कंपनी द्वारा किया जाएगा। वहीं इसकी घोषणा भी इसी हफ्ते में की जा सकती है।

जयप्रकाश एसोसिएट्स के शेयरों में देखी गई तेजी

इस खबर जारी हो जाने के बाद से ही जयप्रकाश एसोसिएट्स के शेयरों में 13 प्रतिशत तक की तेजी दर्ज की गई है।  वहीं जयप्रकाश पावर वेंचर्स में भी 3.7 प्रतिशत तक की बढ़त देखी गई है। वहीं स्‍टॉक एक्‍सचेंज को दी गई जानकारी के अनुसार जयप्रकाश एसोसिएट्स के बोर्ड ने कर्ज घटाने के लिए अपनी कंपनी के महत्‍वपूर्ण सीमेंट कारोबार की हिस्‍सेदारी बेचने का निर्णय किया है।

ये भी पढ़ें: नेता के निधन पर अनुपम खेर ने ट्वीट कर कही ये बात, यहा पढ़े पूरी खबर

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular