Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiAir Ticket Price Hike: इन त्योहारों पर पटना से अच्छा घूम आओ...

Air Ticket Price Hike:

नई दिल्‍ली: देश में त्योहारी सीजन के चलते अपने घरों से बाहर काम करने वाले लोग अपनों से मिलने के लिए गांव जाने की प्लानिंग में हैं। वहीं दिवाली के साथ ही छठ आने में भी कुछ ही दिन बाकी हैं। ऐसे में ट्रेनों की वेटिंग लिस्‍ट और हवाई किराए में जैसे आग लगी हुई है। हालात यह हैं कि 22 अक्टूबर को दिल्ली से पटना की फ्लाइट का सबसे सस्ता किराया 14,000 रुपये है। दूसरी तरफ मुंबई से पटना की सबसे सस्‍ती फ्लाइट टिकट 20,000 रुपये की है।

करीब तीन गुना आया उछाल

इसी दिन सिंगापुर और बैंकॉक के टिकट प्राइज की बात करें तो नई दिल्‍ली से बैंकॉक का टिकट 10,500 रुपये में मिल रहा है तो वहीं सिंगापुर भी 13,000 रुपये में जाया जा सकता है। मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, दिवाली से पहले देश के अधिकतर महानगरों से छोटे शहरों के लिए हवाई किराए में करीब तीन गुना उछाल आया है। खासकर दिल्ली, मुंबई और कोलकाता जैसे महानगरों से पटना के लिए फ्लाइट टिकट के दाम एकदम बढ़े हैं।

दिल्‍ली-मुंबई के बीच बढ़ा किराया

पटना के अलावा, दिल्ली से मुंबई के हवाई किराए में भी 25% तक की वृद्धि की गई है। बुधवार को दिल्ली से मुंबई की नॉन-स्टॉप फ्लाइट की कीमत 26,000 रुपये थी, जबकि इससे कुछ दिन पहले ही इसका किराया सिर्फ 12,000 रुपये था। EaseMyTrip के सह-संस्थापक रिकांत पिट्टी के मुताबिक त्योहारों में यात्रियों की बढ़ी संख्‍या के कारण दिल्ली और मुंबई के बीच हवाई किराए में 20-25% की बढ़ोतरी हुई है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में पटाखा बैन पर अलर्ट मोड में पुलिस, 13767 KG पटाखे जब्‍त

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular