Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiAmbedkar University: अंबेडकर यूनिवर्सिटी दिल्ली में CUET PG एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन...

Ambedkar University:

नई दिल्ली: अंबेडकर यूनिवर्सिटी दिल्ली में कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट 2022 के द्वारा होने वाले पोस्ट ग्रेजुएट एडमिशन के लिए अप्लाई करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जो स्टूडेंट्स यूनिवर्सिटी के पीजी कोर्सेस में प्रवेश लेना चाहते हैं और जिन्होंने सीयूईटी पीजी का एग्जाम दिया है वे यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि अंबडेकर यूनिवर्सिटी दिल्ली द्वारा 20 पोस्टग्रेजुएट कोर्सेस ऑफर किए जाते हैं जिसमें प्रवेश लेने के लिए अप्लाई किया जा सकता है। इन कोर्सेस के लिए रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 27 अक्टूबर 2022 है।

इस वेबसाइट से करें अप्लाई–

इन कोर्सेस में आवेदन करने के लिए आवेदक सीयूईटी की आधिकारिक वेबसाइट aud.ac.in/admissions पर जा सकते हैं। इस संबंध में जारी नोटिस में यूनिवर्सिटी ने कहा है कि “डॉ बी आर अंबेडकर विश्वविद्यालय दिल्ली का प्रवेश पोर्टल आज यानी 07.10.2022 से पीजी प्रवेश के लिए लाइव है और 27.10.2022 तक खुला रहेगा।”

इन 20 कोर्सेस में कर सकते हैं आवेदन

अंबेडकर यूनिवर्सिटी द्वारा ऑफर किए जाने वाले 20 पीजी कोर्सेस में एमबीए इनोवेशन एंटरप्रेन्योरशिप एंड वेंचर डेवलपमेंट, एमए विकास अध्ययन, एमए सामाजिक डिजाइन, एमए शिक्षा, एमए शिक्षा (प्रारंभिक बचपन की देखभाल एक शिक्षा), एमए ग्लोबल स्टडीज, एमए शहरी अध्ययन, एमए पब्लिक हेल्थ, एमए पर्यावरण और विकास, एमए मनोविज्ञान, एमए लिंग अध्ययन, एमए कानून, राजनीति और समाज, एमए अंग्रेजी, एमए हिंदी, एमए अर्थशास्त्र, एमए समाजशास्त्र, एमए इतिहास, पुरातत्व और विरासत प्रबंधन में मास्टर, संरक्षण, संरक्षण और विरासत प्रबंधन में मास्टर और एम. वोक (टूरिज्म एंड हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट) शामिल है।

आवेदन करने की प्रक्रिया-
  • अप्लाई करने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट ac.in पर जाना होगा।
  • यहां आपको एप्लीकेशन प्रॉसेस लिंक दिखाई देगा, इस पर क्लिक करें।
  • अब यहां एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ भरें।
  • फिर आपको कैप्चा कोड एंटर करना होगा।
  • इसके बाद जो पेज खुलेगा उस पर रजिस्ट्रेशन करें।
  • अब एप्लीकेशन फीस का भुगतान करें।
  • एप्लीकेशन डाउनलोड करें और इसका एक प्रिंट निकलवा लें।

ये भी पढ़ें: दो महिलाओं ने एक शख्स को बीच रास्ते में रोक की लूटपाट, पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular