Friday, July 5, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सBudget 2023 Expectations: इस बजट में गरीबों को मिलेगा फायदा, पीएम आवास...

Budget 2023 Expectations:

Budget 2023 Expectations: नए साल 2023 के बजट को आने में अब कुछ दिन ही बचें है। आपको बता दे 1 फरवरी 2023 को केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आम बजट पेश करने जा रही हैं। यह बजट अगले वित्तीय वर्ष के लिए प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना को बड़ा निवेश मिल सकता है। इस बार निर्मला सीतारमण के पिटारे से आवास योजना में खुलकर खर्च किया जा सकता है।

जानिए पीएम आवास योजना के बारें में

आपको बता दे मोदी सरकार ने पीएम आवास योजना की शुरुआत 25 जून, 2015 को की थी। यह पीएम मोदी की एक बड़ी महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक है। इस योजना का लक्ष्य गरीब को कम कीमत पर घर उपलब्ध कराना है। केंद्र सरकार का साल 2024 तक देश के सभी गरीबों को पक्का मकान देने का लक्ष्य है।

मिलेगा भारी निवेश 

आपको बता दे केंद्रीय बजट पेश होने में अब सिर्फ 2-3 दिन बाकी हैं। वहीं दूसरी ओर, बजट में सरकार आवास योजना के बारे में कुछ बड़ा ऐलान कर सकती है। प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी और ग्रामीण को इस सभी भारी भरकम बजट आवंटन हो सकता है।

84 लाख घरों का बनाया टारगेट

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्र सरकार दोनों आवास योजना में भारी भरकम आवंटन कर सकती है। केंद्र की मोदी सरकार 2024 तक ग्रामीण इलाकों में करीब 84 लाख घरों को बनाने का लक्ष्य रखा है। इसके लिए 40 हजार करोड़ से ज्यादा का बजट रखने की उम्मीद जताई जा रही है। इससे पिछले साल बजट में मोदी सरकार ने 48 हजार करोड़ का आवंटन किया था।

 

ये भी पढ़े: दिल्ली के विकास के लिए केजरीवाल ने बनाया नया प्लान, जानिए क्या-क्या की इसकी तैयारी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular