होम / Canara Bank Sell Stake: केनरा बैंक ज्वाइंट वेंचर में एसबीआई को बेचेगा अपनी हिस्सेदारी, जानिए कितने में होगी डील

Canara Bank Sell Stake: केनरा बैंक ज्वाइंट वेंचर में एसबीआई को बेचेगा अपनी हिस्सेदारी, जानिए कितने में होगी डील

• LAST UPDATED : January 21, 2023

Canara Bank Sell Stake:

Canara Bank Sell Stake: केनरा बैंक बहुत जल्द कॉमर्शियल इंडो बैंक एलएलसी या फिर रशिया ज्वाइंट वेंचर में अपनी हिस्सेदारी बेचने ता प्लान बना रहा है। आपको बता दे शुक्रवार को प्राप्त जानकारी के अनुसार केनरा बैंक SBI को अपनी हिस्सेदारी बेंचेगा। जिसके बाद 60 प्रतिशत हिस्सेदारी SBI की होगी और केनरा बैंक की 40 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी।

आपको बता दे केनरा बैंक ने एक फाइलिंग में जानकारी दी कि शेयरों की बिक्री समझौते के आधार पर होगी और इसके बाद रूस के सेंट्रल बैंक की सहमति के बाद केनरा बैंक ने 30 नवंबर, 2022 को एसबीआई को शेयर ट्रांसफर कर दिए थे। हालांकि दोनों पार्टियों की ओर से सहमति के अनुसार यूएसडी में कंसिडरेशन अब तक नहीं मिला है। उम्मीद की जा रही है कि 31 मार्च, 2023 को या उससे पहले ये डील पूरी हो जाएगी। इसके लिए 14.67 मिलियन डॉलर का लेन-देन बाकी है।

केनरा बैंक की रेटिंग हुई अपग्रेड

आपको बता दे शुक्रवार को मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस ने राज्य के स्वामित्व बैंक ऑफ बड़ौदा, केनरा बैंक और पंजाब नेशनल बैंक की लांग टर्म स्थानीय और विदेशी मुद्रा बैंक जमा रेटिंग को अपग्रेड किया है। रेटिंग फर्म ने भारतीय स्टेट बैंक की लांग टर्म स्थानीय और विदेशी मुद्रा बैंक जमा रेटिंग को भी बीएए3 में रखा है। केनरा बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा और पंजाब नेशनल बैंक के रेटिंग्स को Ba1 से अपग्रेड कर Baa3 में अपग्रेड किया है।

दोनों बैंकों के शेयरों पर पड़ेगा असर 

केनरा बैंक की एसबीआई से डील की खबर आने पर SBI के शेयर 0.93 प्रतिशत BSE पर 595.40 प्रतिशत पर ट्रेड कर रहा था। वहीं केनरा बैंक 1.3 प्रतिशत बढ़कर 324.40 रुपये पर पहुंच चुका था, लेकिन केनरा बैंक के शेयर 0.30 फीसदी की गिरावट के साथ 319.20 रुपये पर बंद हुए। केनरा बैंक ने 1 साल के दौरान निवेशकों को 52.95 फीसदी का ब्याज दे चुका है।

 

ये भी पढ़े: दिल्ली में अगले 3 दिनों में हो सकती है बारिश, जानिए मौसम का ताजा अपडेट 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox