होम / Cancer Risk Shampoos: भारत में नहीं बेचते हैं ऐसे प्रोडक्ट- HUL ने शैम्पू से कैंसर वाले खतरे पर दी सफाई

Cancer Risk Shampoos: भारत में नहीं बेचते हैं ऐसे प्रोडक्ट- HUL ने शैम्पू से कैंसर वाले खतरे पर दी सफाई

• LAST UPDATED : October 26, 2022
Cancer Risk Shampoos: 

Cancer Risk Shampoos: जैसा कि आप जानतें हैं कि बीते दिन यूनिलीवर के ड्राई शैंपू में कैंसर पैदा करने वाले हानिकारक तत्वों मिलने की एक खबर सामने आई थी। जिसमें Dove, Nexxus, Suave, TIGI और TRESemme, Aerosol जैसे ड्राई शैंपू शामिल थे। इस बीच हिंदुस्तान यूनिलीवर (HUL) ने एक बयान जारी कर कहा है कि देश में ऐसे किसी भी प्रोडक्ट को बेचने से इनकार किया जाता है।

भारत में ऐसे प्रोडक्ट का निर्माण…

हिंदुस्तान यूनिलीवर के बयान के मुताबिक, भारत में ये कंपनियां ना तो ऐसे उत्पादों का निर्माण करती है और ना ही उन्हें यहां पर बेचती है। कंपनी के प्रवक्ता ने मीडिया को जवाब देते हुए कहा, “एचयूएल भारत में ड्राई शैंपू का निर्माण या बिक्री नहीं करता है। यूनिलीवर यू.एस.और कनाडा ने स्वेच्छा से अक्टूबर 2021 से पहले ऐसे उत्पादित ड्राई शैम्पू के चुनिंदा प्रोडक्ट्स को वापस ले लिया है। एक आंतरिक जांच के बाद इन प्रोडक्ट्स में बेंजीन के ऊंचे स्तर की पहचान की गई थी।”

इन बाजारों में हो रही बिक्री

आपको बता दें कि डव ड्राई शैंपू की बिक्री मुख्य रूप से अमेरिका और कनाडा के बाजारों में की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक इन शैंपू में बेंजीन अधिक मात्रा में पाया गया है जो मानव शरीर में कैंसर पैदा करने वाली कोशिकाओं का खतरे को बढ़ाता है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में मिला मंकीपॉक्स का एक और केस, भारत में इतनी हुई मरीजों की संख्या

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox