Wednesday, July 3, 2024
HomeनेशनलCBSE Board Exam 2024: किसान आंदोलन के चलते CBSE ने जारी की...

CBSE Board Exam 2024: किसान आंदोलन के चलते CBSE ने जारी की एडवाइजरी, छात्रों -परिजनों को दी ये सलाह

India News (इंडिया न्यूज़), CBSE Board Exam 2024: किसान आंदोलन के चलते दिल्ली, पंजाब और हरियाणा के आस पास के इलाकों में भारी ट्रैफिक की स्थति पैदा हो गई है। इसी बीच 15 फरवरी से शुरू होने वाली बोर्ड परीक्षा को लेकर CBSE की तरफ से एडवाइजरी नोटिस जारी कर दिया गया है। जिसमें बच्चों को समय रहते घर से जल्दी निकलने की सलाह दी गई है।

CBSE ने जारी की एडवाइजरी 

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने 15 फरवरी से शुरू होने वाली कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं से पहले बुधवार को एक एडवाइजरी जारी की। परीक्षा सुबह 10.30 बजे शुरू होने के साथ, छात्रों को सुबह 10 बजे तक अपने संबंधित केंद्रों पर रिपोर्ट करने का निर्देश दिए गए हैं। किसान आंदोलन की वजह से बढ़ते ट्रैफिक को देखते हुए दिल्ली-एनसीआर में छात्रों को अपने परीक्षा केंद्रों के लिए जल्दी निकलने की सलाह दी गई है।

छात्रों को मेट्रो लेने का सुझाव

CBSE ने छात्रों और परिजनों को टाइम पर पहुंचने के लिए मेट्रो लेने का सुझाव दिया है। एडवाइजरी में कहा गया है कि दिल्ली में मौजूदा स्थिति के कारण यह आशंका है कि यातायात संबंधी समस्याएं होंगी जिसके कारण परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में देरी हो सकती है।

किसानों के प्रदर्शन के चलते जाम की स्थिति

किसानों को राष्ट्रीय राजधानी में मार्च करने से रोकने के लिए सुरक्षा बलों द्वारा की गई नाकेबंदी के कारण विरोध प्रदर्शन के दूसरे दिन दिल्ली के सीमावर्ती क्षेत्रों में यातायात बाधित हो गया है। किसानों के मार्च को विफल करने के लिए शहर के बॉर्डर – गाज़ीपुर, सिंघू और टिकरी – पर बैरिकेड्स, कंक्रीट ब्लॉक, लोहे की कीलें और कंटेनर की दीवारों की कई परतें लगाई गई हैं। किसान आंदोलन के चलते दिल्ली, पंजाब और हरियाणा के आस पास भारी ट्रैफिक की समस्या उमड़ गई है।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular