होम / CEO Of Paytm: एक बार फिर पेटीएम के MD और CEO बने विजय शेखर, शेयरधारकों ने पक्ष में किया मतदान

CEO Of Paytm: एक बार फिर पेटीएम के MD और CEO बने विजय शेखर, शेयरधारकों ने पक्ष में किया मतदान

• LAST UPDATED : August 21, 2022

CEO Of Paytm: देश की सबसे बड़ी डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पद पर विजय शेखर शर्मा को एक बार फिर रखा गया है। यानि अब उनकी कुर्सी को कोई खतरा नहीं है। पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा के लिए आज का दिन बेहद अहम रहा। पेटीएम के शेयर की गिरावट के कारण विजय शेखर को उनके पद पर बना रहना एक तरह के खतरे से कम नही था। इसे लेकर आज शेयरधारक की बैठक रखी थी। जिसमें इस बात पर फैसला हो गया, उन्हें उनके पद पर चुना गया।

वन97 कम्युनिकेशंस ने रविवार को दायर जांचकर्ता रिपोर्ट में यह जानकारी दी। जांचकर्ता की रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार को संपन्न सालाना आमसभा की बैठक में 99.67 फीसदी शेयरधारक शर्मा की फिर से इस पद पर नियुक्ति के पक्ष में थे और सिर्फ 0.33 फीसदी शेयरधारकों ने प्रस्ताव के खिलाफ वोट किया।

वादे नहीं पूरे करने के लगे आरोप

हालांकि निवेशक सलाहकार फर्म आईआईएएस ने इस पद पर शर्मा की दोबारा नियुक्ति के खिलाफ अनुशंसा की थी। आईआईएएस ने कहा था कि शर्मा ने कंपनी को लाभदायक बनाने के लिए अतीत में कई वादे किए थे, लेकिन ये वादे पूरे नहीं हुए। शेयरधारकों ने शर्मा के साथ ही पेटीएम के अध्यक्ष और समूह के मुख्य वित्तीय अधिकारी मधुर देवड़ा के वेतन पैकेज को भी मंजूरी दी। लगभग 94.48 प्रतिशत शेयरधारकों ने शर्मा के पारिश्रमिक के पक्ष में मतदान किया और 5.52 प्रतिशत ने इसका विरोध किया। देवड़ा के पारिश्रमिक को मंजूरी देने के प्रस्ताव के मामले में भी ऐसा ही समर्थन देखने को मिला।

60 फीसदी आई गिरावट

आपको बता दे कि पिछले साल हुई लिस्टिंग की मार्केट वैल्यू में करीब 60 फीसदी की गिरावट आई है। गिरावट के बाद विजय शेखर शर्मा की लीडरशिप पर सवाल खड़े किए जाने लगे है। शेयरधारकों के भरपूर समर्थन से कंपनी ने विजय शेखर शर्मा को सीईओ और एमडी पद पर नियुक्त होने के प्रस्ताव को मंजूरी दी।

 

ये भी पढ़े: ‘महाकाल की थाली’ वाले विज्ञापन पर छिड़ा विवाद, Zomato ने मांगी माफी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox