Tuesday, July 9, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सChhath Puja Special Trains: छठ पूजा पर यात्रियों को राहत, पूर्वोत्तर रेलवे...

Chhath Puja Special Trains:

Chhath Puja Special Trains: दिवाली खत्म होते ही बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश में छठ महापर्व की शुरुआत होने वाली है। छठ बिहार का ऐसा त्योहार है जिसमें लोग अपने घरों को जाते हैं। इन सबके बीच यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेलवे ने छठ स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया है। बता दे कि ट्रेनों की संख्या बढ़ने के बाद भी कई यात्रियों को बिहार जाने के लिए कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा है। दरअसल पूर्वोत्तर रेलवे ने छठ पूजा के लिए दो स्पेशल ट्रेनों का संचालन करने का फैसला किया है।

यह ट्रेनें हैं डिब्रूगढ़-गोरखपुर और न्यू जलपाईगुड़ी-गोरखपुर के बीच चलेगी।  इससे यात्रियों को ट्रेन की कंफर्म टिकट मिलने में सावधानी रहेगी। नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे के प्रवक्ता ने कहा कि इन दोनों स्पेशल ट्रेनों में 20 कोच होंगे। इनमें से गाड़ी 27 अक्टूबर को शाम 7.25 बजे डिब्रूगढ़ से रवाना होगी और 29 अक्टूबर की सुबह गोरखपुर पहुंचेगी। दूसरी ओर यह ट्रेन 1 नवंबर को गोरखपुर से 7:50 बजे चलेगी और अगले दिन रात्रि 8.50 बजे असम के डिब्रूगढ़ आएगी।

211 स्पेशल ट्रेनों का संचालन

आपको बता दे पूर्वोत्तर रेलवे द्वारा इन दोनों ट्रेनों के संचालन से बिहार के कई रेलवे स्टेशनों को कवर करने की योजना है। इन ट्रेनों के जरिए आप दंरभंगा, आजमगढ़, सहरसा, मुजफ्फरपुर, फिरोजपुर, पटना, कटिहार और अमृतसर जैसे जगहों पर यात्रा कर पाएंगे। इसके अलावा पूर्व मध्य रेलवे, उत्तर सीमांत रेलवे, दक्षिण रेलवे, दक्षिण पूर्व रेलवे ने सैकड़ों नई स्पेशल ट्रेनों को चलाने का फैसला किया हैं। आपको बता दें कि रेलवे ने इस साल छठ पूजा के लिए कुल 211 स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया है जो कुल 2,561 चक्कर लगाएगी।

 

ये भी पढ़े: उर्फी जावेद पर कसा कानूनी शिकंजा, अजीब-गरीब आउटफिट के कारण लगा अश्लीलता फैलाने का आरोप

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular