Wednesday, July 3, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सMumbai CNG Price Update: मुंबई में एक बार फिर मंहगी हुई CNG...

Mumbai CNG Price Update:

मुंबई में एक बार फिर से सीएनजी की खुदरी कीमतों को बढ़ा दिया गया है। महानगर गैस लिमिटेड ने सीएनजी का दाम इस बार 4 ₹/Kg बढ़ाया और पाइप वाली प्राकृतिक गैस का रेट 3 ₹ / मानक घनमीटर (प्रति इकाई) बढ़ाए गया है। ये कीमतें मुंबई में लागू हो चुकी हैं।

इतने बढ़े दाम

इसके साथ मुंबई और उसके नजदीकी इलाकों में सीएनजी की कीमत 4 रु बढ़कर 80 रु प्रति किलो और पीएनजी का दाम 3 रुपये प्रति इकाई बढ़कर 48.50 रु हो गया है। महानगर गैस लिमिटेड घरेलू गैस आवंटन कि कमी को पूरा करने के लिए विदेशी बाजार से गैस खरीद रही है।

बढ़ी हुई कीमतें अब लागू

महानगर गैस लिमिटेड का कहा कि, ‘घरेलू गैस की कीमतों में वृद्धि से एमजीए की उत्पादन लागत में वृद्धि हुई है। जिससे सीएनजी 50 रु महंगी हुई थी। जिसके बाद 1 सिलेंडर की कीमत 1,053 रु हो गई है। अब CNG की कीमत में 4 रु और PNG की कीमत में 3 रु बढ़ा दिए गए हैं। बढ़ी हुई कीमतें अब लागू हो गई हैं। मुंबई में CNG की कीमत इससे पहले 29 अप्रैल को बढ़ाई गई थी। तब CNG की कीमत में 4 रु की बढ़ोतरी की थी।

विदेशी बाजार से हो रही गैस की खरीदी

गैस वितरक कंपनी ने कहा है कि कीमतों में लगातार बढ़ोतरी की वजह गैस कीमतों में तेजी और रुपये में गिरावट है। कंपनी घरेलू गैस आवंटन की कमी को पूरा करने के लिए विदेशी बाजार से गैस की खरीदारी कर रही है।

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा के SIX से छोटी बच्ची हुई घायल, मेडिकल टीम को तुरंत बच्ची के पास भेजा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular