Friday, July 5, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सCNG-PNG Price: अडानी टोटल गैस की तरफ से लोगों को राहत, घटाए...

CNG-PNG Price: इन दिनों महंगी सीएनजी सीएनजी से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अब इसी में महंगे सीएनजी पीएनजी से आम जनता को निजात मिलेगी क्योंकि अडानी टोटल गैस ने सीएनजी और पीएनजी के दामों में कमी करने का फैसला किया है। आपको बता दे कि अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी टोटल गैस ने सीएनजी की कीमत में 4.70 रुपये प्रति किलो और पीएनजी की कीमत में 3.20 रुपये प्रति यूनिट की कटौती की है। घटी हुई कीमतें 17 अगस्त से लागू हो गई हैं। कंपनी 19 इलाकों में गैस की सप्लाई करती है। उसका दावा है कि सीएनजी और पीएनजी की कीमत में कटौती से लाखों उपभोक्ताओं को फायदा होगा।

अडानी टोटल गैस ने कहा

अडानी टोटल गैस ने अपने बयान में कहा है कि कंपनी पेट्रोलियम मंत्रालय के सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी को ज्यादा गैस आवंटित किए जाने के निर्देश का स्वागत करती है। मंत्रालय के इस फैसले के चलते सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन कंपनियां पीएनजी और सीएनजी गैस के दाम घटाने में सक्षम हो पाई हैं जिससे आम लोगों को राहत मिल सके।

महानगर गैस लिमिटेड ने कम किए दाम

इससे पहले मुंबई और आसपास के इलाकों में सीएनजी और पीएनजी की सप्लाई करने वाली कंपनी महानगर गैस लिमिटेड ने दाम में कटौती की घोषणा की थी। यह कटौती बुधवार से प्रभावी हो गई है। कंपनी ने मुंबई में सीएनजी में छह रुपये प्रति किलो जबकि पीएनजी चार रुपये प्रति यूनिट की कटौती करने की घोषणा की थी। इस कटौती के बाद मुंबई में सीएनजी की कीमत 80 रुपये प्रति किलो रह गई है। घरों में पाइपलाइन के जरिए सप्लाई होने वाले गैस पीएनजी की नई कीमत 48.50 रुपये प्रति यूनिट हो गई।

 

ये भी पढ़े: SBI ब्रांच से गायब हुए करोड़ो के सिक्के, गिनती पर सामने आई सच्चाई

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular