होम / Confirm Ticket Booking: इस तरीके से तत्काल में भी आपको मिल जाएगी कंफर्म टिकट, जानिए इसका प्रोसेस

Confirm Ticket Booking: इस तरीके से तत्काल में भी आपको मिल जाएगी कंफर्म टिकट, जानिए इसका प्रोसेस

• LAST UPDATED : April 27, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Confirm Ticket Booking, दिल्ली: देश की सबसे बड़ी आबादी भारतीय रेलवे से सफर करती है। कई बार लोगों को अचानक कहीं जाना पड़ जाता है जिसके लिए उन्हें कंफर्म टिकट नहीं मिलती है। ऐसे में देखा जाता है कंफर्म टिकट के लिए लोगों को समस्या आती है। हालांकि अब आपको कंफर्म टिकट के लिए परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है। आपको कुछ ऐसा तरीका बताइए जिससे आपको तत्काल टिकट बहुत जल्द मिल जाएगी। दरअसल इस तरीके से टिकट बुक करने के बाद कंफर्म होने के चांस बढ़ जाते हैं। आइए जानते हैं पूरा प्रोसेस

आसान प्रोसेस से करें टिकट

बता दे तत्काल टिकट बुकिंग के लिए ये तरीका राहत देगा और कम समय में आपका टिकट बुक हो जाएगा। इस तरीके की मदद से आप यात्री की डिटेल पहले ही भर सकते हैं, जिससे तत्काल टिकट बुक करने में आपको कम समय लगेगा।

ऐसे करें तत्काल टिकट बुक 

जानकारी के लिए बता दे तत्काल टिकट बुक करने से पहले आईआरसीटीसी वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा। इसके बाद माई अकाउंट सेक्शन में जाकर पहले ही यात्रा और पैसेंजर की डिटेल भर दें। ताकि जब तत्काल टिकट बुकिंग का समय हो तो आपको ये डिटेल नहीं भरनी पड़े। विंडो ओपन होते ही तत्काल टिकट की बुकिंग शुरू करें। डिटेल को सेलेक्ट करने के बाद आप अब पेमेंट के लिए आगे बढ़े। भुगतान होते ही आपका टिकट बुक हो जाएगा।

 

ये भी पढ़े: अमेजन में फिर से शुरू हुई छंटनी, इस डिपार्टमेंट के कर्मचारियों पर गिरी गाज

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox