Saturday, July 6, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सDelhi Airport News: आईजीआई पर लगाई गई फुल इमरजेंसी, इंडिगो फ्लाइट में...

Delhi Airport News:

Delhi Airport News: दिल्ली एयरपोर्ट पर इंडिगो द्वारा संचालित बागडोगरा जाने वाले विमान में तकनीकी खराबी आ गई थी। जिसके बाद एयरपोर्ट पर फुल इमरजेंसी घोषित कर दी गई। आपको बता दें बागडोगरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कल शनिवार 4:10 पर लैंड करने वाली इंडिगो फ्लाइट ने दोपहर 3:08 को कोलकाता एयरपोर्ट पर लैंडिंग की। जिसमें फ्लाइट के सुरक्षित उतरने के बाद फूल इमरजेंसी की घोषणा वापस ले ली गई। इस दौरान सभी आपात सेवाओं को एयरपोर्ट पर तैनात कर दिया गया था।

आपको बता दे खबर ये है कि आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 से इंडिगो की इंटरनेशनल फ्लाइट नम्बर 6E-6282 ने 14:10 बजे 231 हवाई यात्रियों और 06 क्रू मेम्बर्स के साथ बागडोगरा के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन बीच रास्ते मे हाइड्रॉलिक के फेल होने की वजह से विमान को वापस मुड़ना पड़ा। जिस वजह से दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट पर फूल इमरजेंसी घोषित कर दी गयी थी। हालांकि 15:08 बजे विमान को कोलकाता एयरपोर्ट के रनवे 28/10 पर सुरक्षित लैंड होने के बाद, फूल इमरजेंसी की घोषणा को वापस ले लिया गया। इस दौरान दिल्ली एयरपोर्ट पर एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड जैसी इमरजेंसी सेवाओं को भी तैनात रखा गया था।

जानिए क्या होती है फुल इमरजेंसी

जानकारी के लिए बता दे किसी एयरपोर्ट पर फुल इमरजेंसी तब घोषित की जाती है, जब एक विमान वहां पर इस तरह से आ रहा हो कि उसके दुर्घटनाग्रस्त होने का खतरा हो। फुल इमरजेंसी के घोषित होने के बाद एयरपोर्ट और उसके करीब की सभी स्थानीय आपातकालीन सेवाओं जैसे- पुलिस, दमकल सेवा, एम्बुलेंस और मेडिकल सर्विस को हवाई अड्डे पर एक साथ बुला लिया जाता है। बता दे स्थानीय अस्पतालों को घायलों के इलाज की तैयारी करने के लिए पहले ही सतर्क कर दिया जाता है। ट्रैफिक पुलिस यातायात और सड़कों को इस तरह से कंट्रोल करने के लिए तैयार रहेगी, जिससे एयरपोर्ट से अस्पताल तक एक साफ रास्ता मुहैया कराया जा सके।

 

ये भी पढ़े: कंपनी ने लॉन्च से पहले ही रिवील किया फोन की कीमत, जानिए इस मोबाइल की स्पेसिफिकेशन

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular