Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiDelhi Education News: तकनीकी विश्वविद्यालयों में दाखिले के लिए अतिंम चरण आज,...

Delhi Education News: राजधानी दिल्ली के पांच तकनीकी विश्वविद्यालयों में आज एडमिशन का चौथा चरण है। इसमें शुक्रवार यानी आज बाहरी छात्रों को दाखिले का अवसर मिलेगा। सभी श्रेणी के स्टूडेंट्स को एक ही दिन में संबंधित विश्वविद्यालयों में रिपोर्ट करना होगा।

जैक ने छात्रों को दी ये राय

ज्वाइंट एडमिशन काउंसलिंग (जैक) ने छात्रों से कहा है कि जिन स्टूडेंट्स को सीट मिल गई है, वे एडमिशन ले लें, क्योंकि ये दाखिले का अंतिम चरण है। अगर इस चरण के बाद भी सीटे खाली सीटे बच जाती हैं ते छात्रों को स्पॉट राउंड में एडमिशन मिल सकता है।

स्पॉट राउंड के आसार कम

जैक दिल्ली के एक अधिकारी के अनुसार तीन चरणों में अभी तक लगभग पांच हजार सीटों पर एडमिशन हो चुके हैं। अब बाकि के लगभग 1500 सीटों पर दाखिला होना बाकी है। ऐसे में इस चौथे चरण में ज्यादा से ज्यादा सीटों पर छात्रों के एडमिशन लेने की संभावना है। ऐसे में स्पॉट राउंड के लिए बमुश्किल ही सीट बचने के आसार हैं।

इस राउंड में ही कर लें अपनी सीट पक्की

उन्होंने आगे कहा कि अगर चौथे चरण के बाद भी सीटें खाली रह जाती हैं, तो उन्हें स्पॉट राउंड में भरा जाएगा। बता दें कि, स्पॉट राउंड में छात्र अपने विकल्पों में बदलाव नहीं कर पाएंगे। जिस भी ब्रांच और विश्वविद्यालय में सीट खाली होगी, एडमिशन वहीं मिलेगा। छात्रों को राय दी जा रही है कि चौथे चरण में यदि उन्हें सीट आवंटित हो रही है, तो वे फीस जमा कर अपनी सीट पक्की कर लें।

विश्वविद्यालय पहुंचना है जरूरी

बता दें कि सीट आवंटन होने पर छात्रों को विश्वविद्यालय पहुंचना जरूरी है। अगर छात्र विश्वविद्यालय नहीं पहुंचते हैं तो सीट को रद्द कर दिया जाएगा। जैक दिल्ली की तरफ से गुरूवार को चौथे चरण के लिए दिल्ली के सभी श्रेणी के छात्रों को एडमिशन दिया गया है।

ये भी पढ़ें: आज से चलेंगी छठ स्पेशल ट्रेनें, जानें इससे जुड़ी पूरी जानकारी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular