Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiDelhi Excise Policy: जानिए कल से दिल्ली में कहां मिलेगी शराब? बंद...

Delhi Excise Policy:

Delhi Excise Policy: देश की राजधानी दिल्ली में कल गुरुवार 1 सितंबर से शराब के निजी ठेके बंद रहेंगे। आपको बता दे ऐसा इसलिए क्योंकि दिल्ली में पिछले साल लागू की गई नई शराब नीति का आज 31 अगस्त को आखिरी दिन है। इसके लिए अब स्टॉक खत्म करने के लिए दिल्ली में निजी शराब की दुकानों ने नई नीति लागू कर दी है, दरअसल दुकानों पर एक बोतल के साथ एक बोलत फ्री मिल रही है।

निजी वेंडर्स से लाइसेंस लिए जाएंगे वापस 

राजधानी में शराब की निजी दुकानों की जगह अब दिल्ली सरकार के 300 से अधिक विक्रय केंद्र लेंगे। अधिकारियों ने बताया कि आबकारी नीति 2021-22 की जगह अब पुरानी व्यवस्था बहाल हो रही है और यह बदलाव गुरुवार से प्रभाव में आएगा। नई आबकारी नीति 2021-22 के अंतर्गत दिल्ली में करीब 250 निजी वेंडर्स को शराब बेचने के लाइसेंस दिये गये थे। जिन्हें अब वापस लिया जा रहा है।

अब ऐप पर मिलेगी ठेके की जानकारी

आबकारी विभाग का एक मोबाइल ऐप भी सितंबर से शुरू हो जाएगा जिसमें उपभोक्ताओं को उनके आसपास ठेकों की जगह और उनके खुलने एवं बंद होने के समय की जानकारी दी जाएगी। बता दें कि दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति में शराब घर तक पहुंचाने की पॉलिसी थी। हालांकि उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना द्वारा नई आबकारी नीति की CBI से जांच की सिफारिश के बीच ही दिल्ली सरकार ने नई आबकारी नीति को वापस लेने का फैसला किया। दिल्ली सरकार ने नवंबर 2021 में नई शराब नीति लागू की थी जिसका विपक्षी पार्टी बीजेपी और कांग्रेस ने जमकर विरोध किया था।

 

ये भी पढ़े: टॉन्सिल के कारण गले में दर्द, इन उपायों से पाएं जल्द राहत

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular