होम / Delhi IIT Admission 2024: आईआईटी में एडमिशन का प्रोसेस, कैसी है कैंपस लाइफ ? ऐसे तमाम सवालों के जवाब देखें यहां

Delhi IIT Admission 2024: आईआईटी में एडमिशन का प्रोसेस, कैसी है कैंपस लाइफ ? ऐसे तमाम सवालों के जवाब देखें यहां

• LAST UPDATED : June 13, 2024
India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi IIT Admission 2024: हालिया में आईआईटी 18 जून को IIT Delhi Open House का आयोजन करने जा रहा है। आपके हर सवालों का जवाब आईआईटी दिल्ली देगा।

18 जून को IIT ओपन हाउस का होगा आयोजन

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नलॉजी (IIT) दिल्ली लड़कियों और पीडब्ल्यूडी स्टूडेंट्स के लिए ओपन हाउस का आयोजन करने जा रहा है। ये उन स्टूडेंट्स के लिए है, जिन्होंने जॉइंट एंट्रेंस एग्जाम एडवांस्ड क्वॉलिफाई किया है और अब वे आईआईटी में बीटेक में एडमिशन लेने वाले हैं। यह ओपन हाउस 18 जून को 9 से 4 बजे तक हाइब्रिड मोड यानी ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड (www.youtube.com/c/IITDelhiOfficial) पर चलेगा। इस आयोजन  में उन्हें हर सुविधा, लाइब्रेरी, लैब, फैकल्टी, स्कॉलरशिप के बारे में जानकारी दी जाएगी। लड़कियों को यह जानने का भी मौका मिलेगा कि आईआईटी दिल्ली में लड़कियों की लाइफ कैसी है।

आईआईटी लाइफ कैसी होती है?

डीन, डाइवर्सिटी एंड इन्क्लूजन प्रो एंजली मुल्तानी ने कहा, ओपन हाउस की मदद से हम इन स्टूडेंट्स और इनके पैरंट्स को आईआईटी दिल्ली कैंपस की अकैडमिक के साथ साथ एक्स्ट्रा करिकुलर लाइफ के बारे में जानकारी देंगे।

पीडब्ल्यूडी स्टूडेंट्स को दी जाएगी हर सुविधा

एक्सेसिबल एजुकेशन ऑफिस की फैकल्टी एडवाइजर ने बताया कि ओपन हाउस में पीडब्ल्यूडी (पर्सस विद डिसेबिलिटी) वाले स्टूडेंट्स को कैंपस में मिलने वाली पढ़ाई से लेकर हर तरह की सुविधाओं की जानकारी दी जाएगी।

121 कॉलेजों में मिलेगी सीट

जेईई एडवांस्ड के नतीजों के बाद जॉइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी (JOSAA 2024 Counselling) की काउंसलिंग प्रक्रिया के जरिए 121 इंस्टिट्यूट में स्टूडेंट्स को सीट अलॉट होंगी। इनमें 23 आईआईटी के अलावा 31 एनआईटी, आईआईईएसटी शिबपुर, 26 आईआईआईटी और 40 गवर्नमेंट फंडेड टेक्निकल इंस्टिट्यूट (जीएफटीआई) शामिल है।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox