होम / Delhi Nursery Admission: आज से शुरू हुए नर्सरी के एडमिशन, यहां पढ़ें पूरी जानकारी

Delhi Nursery Admission: आज से शुरू हुए नर्सरी के एडमिशन, यहां पढ़ें पूरी जानकारी

• LAST UPDATED : December 1, 2022
Delhi Nursery Admission: 

Delhi Nursery Admission: आज से दिल्ली के निजी स्कूलों में नर्सरी, केजी व पहली कक्षा के लिए दाखिले की दौड़ शुरू हो रही है। इस पहल में करीब 1700 स्कूलों शामिल हो रहे हैं जहां बच्चों को दाखिला दिया जाएगा। बता दें कि आवेदन करने के लिए अभिभावक को 23 दिसंबर तक फॉर्म जमा करना होगा।

15 दिन पहले शुरू हुई दाखिला प्रक्रिया 

दरअसल, नर्सरी दाखिले की प्रक्रिया करीब 15 दिन पहले शुरू हो रही है और हर बार की तरह इस बार भी दाखिला सौ अंकों केे तंत्र के आधार पर होगा।

इस दिन जारी होगी बच्चों के अंकों वाली सूची

आपको बता दें कि दाखिले के लिए फॉर्म 01 दिसंबर यानी आज से शुरू हो गया है जिसे अभिभावक 23 दिसंबर तक जमा कर सकते हैं। वहीं वेबसाइट पर आवेदन करने वाली सूची को 06 जनवरी 2023 को जारी किया जाएगा और सभी बच्चों की अंकों वाली सूची 13 जनवरी को जारी होगी। चयनित बच्चों की पहली सूची (प्रतीक्षा सूची के साथ) 20 जनवरी को जारी किया जाएगा बता दें कि सूची को लेकर अभिभावकों की समस्या का समाधान 21 जनवरी से 30 जनवरी तक किया जाएगा।

यहां जान लें बच्चों की उम्र सीमा 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नर्सरी दाखिले के लिए बच्चे की उम्र तीन से चार साल तक होनी चाहिए। वहीं केजी वालो के लिए चार से पांच साल तक और पहली कक्षा के लिए पांच से छह साल तक होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: लिस्ट में सबसे आगे एलन मस्क, ये 9 लोग भी नहीं कर सके मुकाबला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox