Monday, July 8, 2024
HomeDelhiDelhi Nursery Admission: नर्सरी एडमिशन के लिए स्कूलों ने जारी की दाखिला...
Delhi Nursery Admission:

Delhi Nursery Admission: दिल्ली के निजी स्कूलों ने नर्सरी दाखिले के लिए आवेदन करने वाले बच्चों की सूची को शुक्रवार (6 जनवरी) को जारी कर दिया है। बता दें कि सूची को आवेदन फॉर्म का विश्लेषण व बच्चों को शॉर्टलिस्ट करने के बाद ही जारी किया गया है। अभिभावक सूची देखकर आसानी से ये पता लगा पा रहे हैं कि कितनी सीटों के लिए कितने बच्चों ने आवेदन किया है। इतना ही नहीं कुछ स्कूलों ने सूची के साथ-साथ दस्तावेज सत्यापन का शेड्यूल भी जारी किया है।

शिक्षा निदेशालय ने दिए थे ये निर्देश 

आपको बता दें कि शिक्षा निदेशालय ने स्कूलों को शुक्रवार तक आवेदन करने वाले बच्चों के नाम की सूची जारी करने को कहा था। इसके बाद ही स्कूलों ने प्राप्त आवेदन फॉर्म का विश्लेषण कर सूची को जारी कर दिया।

एक सीट पर कई आवेदक

वहीं स्कूलों को 13 जनवरी तक दाखिला मानकों में मिले अंकों के आधार पर बच्चों की सूची को जारी करना है। इसमें स्कूल 100 अंक के दाखिला मानकों में से किस बच्चे को कितने अंक मिले, इस आधार पर सूची जारी करेगा। चूंकि नर्सरी की एक-एक सीट पर कई आवेदक हैं, ऐसे में अधिकतर स्कूलों में दाखिले के लिए लॉटरी भी होगी और 13 जनवरी तक कई अभिभावकों को अपने बच्चे के दाखिले का अंदाजा भी हो जाएगा।

ये भी पढ़े: दिल्ली में ठंड का सितम जारी, 1.8 डिग्री पहुंचा तापमान, आज ये रहेगा हाल

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular