होम / Delhi School Reopen: कड़ाके की ठंड, स्कूलों में छुट्टी, जानें इन राज्यों में कब खुलेंगे स्कूल

Delhi School Reopen: कड़ाके की ठंड, स्कूलों में छुट्टी, जानें इन राज्यों में कब खुलेंगे स्कूल

• LAST UPDATED : January 4, 2023
Delhi School Reopen:

Delhi School Reopen: उत्तर और उत्तर-पूर्व भारत में ठंड और शीतलहर का अटैक फिर से शुरू हो गया है। पिछले कुछ दिनों से पड़ रही कड़ाके की ठंड की वजह से लोग घरों में रहने को मजबूर हो गए हैं। वहीं भीषण ठंड के चलते देश के कई राज्यों में स्कूलों ने ठंड की छुट्टियां कर दी है। जिसे कई हद तक आगे बढ़ा दिया गया है। आइए जानते हैं कि किन राज्यों में किस कक्षा तक की छुट्टियां की गई है।

दिल्ली 

राजधानी दिल्ली में ठंड को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के सभी सरकारी स्कूलों को 1 जनवरी से 15 जनवरी तक बंद रखने का फैसला लिया है। हालांकि, 9वीं से 12वीं तक के छात्रों के लिए एक्स्ट्रा क्लास चलती रहेंगी।

हरियाणा

वहीं हरियाणा में 1 जनवरी से स्कूलों में विंटर वेकेशन चालू है। यहां पर कक्षा 8वीं तक के स्‍कूलों को 15 जनवरी तक बंद रखने का फैसला लिया है। वहीं 9वीं से 12वीं तक के छात्रों की कक्षाएं जारी हैं।

उत्तर प्रदेश

यूपी के अधिकतर जिलों में विंटर वेकेशन चालू है। वाराणसी में कक्षा 1 से 8 तक के स्‍कूल 4 जनवरी तक के लिए बंद हैं। जबकि सीतापुर में कक्षा 1 से 12वीं तक के स्‍कूल 4 जनवरी तक बंद रहेंगे। बता दें कि लखनऊ में स्‍कूलों की टाइमिंग में बदलाव किया गया है। यहां पर कक्षा 1 से 8 तक के लिए 10 जनवरी तक स्‍कूलों की टाइमिंग सुबह 10 बजे से 2 बजे तक कर दी गई हैं।

ये भी पढ़े: डिस्काउंट रेट पर मेट्रो कार्ड बेच लोगों को देते थे चकमा, DMRC ने लिया एक्शन

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox