Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi-Shimla Flight: दिल्लीवासियों के लिए खुशखबरी, जल्द ही शिमला के लिए मिलेंगी...

Delhi-Shimla Flight:

Delhi-Shimla Flight: दिल्ली-शिमला के बीच फ्लाइट का ट्रायल सफल रहा, यह ट्रायल शिमला के जुब्बड़हट्टी एयरपोर्ट पर सोमवार को किया गया। जिसके बाद अब केंद्रीय नगर विमानन महानिदेशालय ने उड़ानों की मंजूरी दे दी है।यह सेवा 26 सितंबर से शुरू कर दी जाएगी। जिसके जरिए यात्रियों को पूरे सप्ताह दिल्ली-शिमला और शिमला-दिल्ली की नियमित सेवाएं मिलेंगी। आपको बता दें कि 2020 के बाद से शिमला-दिल्ली की हवाई उड़ानें बंद थीं, लेकिन अब इसे दोबारा शुरू किया जा रहा है।

48 यात्री भर सकेंगे उड़ान

आपको बता दे 48 सीटर एटीआर विमान से हवाई सेवा उपलब्ध कराई जाएगी। विमान की 50 % सीटें 50 % उपदान और शेष पूरी दरों पर मिलेंगी। बता दे, शिमला-दिल्ली का बिना उपदान किए किराया 5,000 रहेगा। जबकि, उपदान वाली सीटों का किराया 2,500 रुपये रहेगा। पहले बुकिंग कराने वाले 50 % यात्रियों को ही उपदान मिलेगा। दिल्ली से हवाई जहाज यात्रियों को लेकर 8 बजे जुबड़हट्टी पहुंचेगा।

26 सितंबर से नियमित उड़ान भरेगा विमान

बता दे, आधे घंटे के बाद यह विमान शिमला से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएगा। आपको बता दे एलायंस एयर का नया विमान यात्रियों की सेवा में उपलब्ध रहेगा। दिल्ली शिमला के बाद इसे कुल्लू और धर्मशाला से भी जोड़ा जाएगा। इसी तरह से यह विमान धर्मशाला, कुल्लू, शिमला से दिल्ली लौटेगा। उधर, राज्य के पर्यटन विभाग के अतिरिक्त निदेशक रविंद्र शर्मा ने कहा कि डीजीसीए से मंजूरी मिलनेे के बाद 26 सितंबर से नियमित हवाई उड़ान पूरे सप्ताह उपलब्ध रहेगी। इसके बाद इसका कुल्लू और धर्मशाला तक विस्तार किया जाएगा।

 

ये भी पढ़े: दिल्ली हाई कोर्ट में शख्स ने लगाई अजीब गुहार, घर का कोई भी सदस्य न करे अंतिम संस्कार

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular