Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Budget 2023: आज से शुरू होगा दिल्ली का बजट सत्र, जानिए...

Delhi Budget 2023:

Delhi Budget 2023: पिछले कई महीनों से दिल्ली की राजनीति में सियासी तूफान चल रहा है। इन सबके बीच आज शुक्रवार यानी 17 मार्च से विधानसभा का बजट शुरू होने वाला है। आपको बता दे उपराज्यपाल विनय सक्सेना के भाषण के साथ ही बजट सत्र शुरू हो जाएगा। इस दौरान जहां दिल्ली सरकार अपनी उपलब्धियां गिनाएगी तो वहीं बीजेपी बजट के खिलाफ अपना अविश्वास प्रस्ताव भी ला सकती है। इसी के साथ दिल्ली बीजेपी नेता दिल्ली सरकार को घेरने की रणनीति पर काम करेगी।

इन मुद्दे पर सरकार को घेरेगी बीजेपी

आपको बता दे दिल्ली विधानसभा बजट सत्र को ध्यान में रखते हुए बीजेपी ने एक बैठक भी की थी। इस बैठक में विधायक मोहन सिंह बिष्ट, विजेंद्र गुप्ता, ओमप्रकाश शर्मा, जितेंद्र महाजन, अनिल वाजपेयी, अभय वर्मा और अजय महावर ने भाग लिया। इसके अलावा बता दे इस बैठक में केजरीवाल सरकार के दो मंत्रियों के जेल जाने, शराब घोटाला, दिल्ली जल बोर्ड घोटाला, जासूसी घोटाला, क्लास रूम घोटाला, डीटीसी घोटाला, विज्ञापन घोटाला, बिजली सब्सिडी घोटाला, कंस्ट्रक्शन वर्कर्स घोटाला, डीटीसी घोटाला सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई।

बजट सत्र ​बुलाने से बीजेपी नाराज

आपको बता दे बीजेपी विधायक और विधानसभा में विपक्ष नेता ने बहुत कम अवधि के लिए बजट सत्र को बुलाने पर असंतोष जताया है। दिल्ली विधानसभा का बजट अधिवेशन सिर्फ पांच दिन के लिए ही बुलाया गया है। इसमें केवल दो दिन ही प्रश्नकाल के लिए तय किया गया है। दरअसल 1994 में जो पहला बजट अधिवेशन हुआ था वह एक महीना चार दिन तक चला था। वह ऐतिहासिक दौर था और अब तानाशाही का दौर है।

 

ये भी पढ़े: चाय का पत्ती को न समझें बेकार, जानिए इसे इस्तेमाल करने का तरीका

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular