Sunday, July 7, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सDDA Housing Scheme: घर खरीदने के लिए न करे फर्जी वेबसाइट का...

DDA Housing Scheme:

DDA Housing Scheme: दिल्ली विकास प्राधिकरण ने फर्जी वेबसाइट से बचने के लिए लोगों को अलर्ट जारी किया है। आपको बता दे डीडीए ने कल गुरुवार को कुछ एफआईआर दर्ज कराई है, ये एफआईआर दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा और साइबर अपराध सेल में कराई है। जानकारी के लिए बता दे डीडीए ने इस शिकायत में कहा है कि लोगों को घर बुकिंग कराने के लिए लुभावने वादे किए जा रहे हैं। इसके साथ ही राजधानी की हाउसिंग अथॉरिटी ने अपने कस्टमर्स को इसे लेकर अलर्ट किया है और कहा है ऐसे फेक वेबसाइट से बचकर रहें।

हो सकता है नुकसान 

आपको बता दे इसको लेकर डीडीए ने कहा कि हाउसिंग स्कीम के तहत फर्जी वेबसाइट से बचकर रहे। इसके साथ ही सचेत किया कि अगर आप कहीं लुभावने ऑफर में फंस जाते हैं तो इससे आपको लाखों रुपये का नुकसान हो सकता है। डीडीए ने एक बयान में कहा कि संगठन ने मामले को गंभीरता से लिया है और दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा और साइबर अपराध सेल में शिकायत दर्ज कराई गई है।

इस तरह रहें सतर्क 

आपको बता दे डीडीए ने बताया कि कुछ जालसाज फर्जी URL (https://DDAflat.org.in/index.php) का प्रयोग कर रहे हैं। इसके तहत लोगों को लुभावने वादे करके हाउस खरीदने के लिए ऑफर दे रहे हैं।  इसके आगे डीडीए ने बताया कि किसी अन्य जगह से फ्लैट की बुकिंग कराना आपके लिए नुकसान भरा हो सकता है। ऐसे में सिर्फ अधिकारिक वेबसाइट से ही आपको संपर्क करना चाहिए। डीडीए ने अधिकारिक वेबसाइट www.dda.org.in और www.dda.gov.in शेयर करते हुए कहा कि यूजर्स इस वेबसाइट का उपयोग करके हाउस के लिए बुकिंग करा सकते हैं।

 

ये भी पढ़े: दिन-प्रतिदिन दिल्ली में बढ़ते जा रहे कूड़ों के पहाड़, वित्त मंत्री ने कूड़े को लेकर कही ये बात

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular