Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiDU Admission: तीसरी सूची आज होगी जारी, DU ने छात्रों को दी...

DU Admission: दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) में स्नातक पाठ्यक्रम में एडमिशन लेने के लिए कॉमन सीट एलोकेशन सिस्टम (सीएसएएस) की तीसरी सूची आज यानी गुरुवार को जारी की जाएगी। बता दें कि ये सूची शाम 5 बजे तक जारी हो सकती है। इसके बाद स्टूडेंट्स को सीट स्वीकार करने के लिए तीन दिन दिए जाएंगे। वहीं, डीयू प्रशासन का छात्रों से कहना है कि आवंटित सीटों को स्वीकार कर लें, क्योंकि आगे सीटों की कम संख्या होगी। जिसके चलते एडमिशन होने के आसार कम हो जाएंगे।

इस समय तक एडमिशन करने होगा स्वीकार

डीयू (DU) का कहना है कि सूची जारी होने के बाद स्टूडेंट्स को 11 नवंबर सुबह 10 बजे से 13 नवंबर 4:59 मिनट तक एडमिशन को स्वीकार करना होगा। इसके अलावा कॉलेजों को अपने स्तर पर ऑनलाइन आवेदन को सत्यापित करने और स्वीकार करने का समय 11 नवंबर से 14 नवंबर शाम 5 बजे तक का है।

9 हजार सीटें अभी खाली

बता दें कि छात्र 17 नवंबर तक शाम 5 बजे तक एडमिशन फीस का भुगतान कर सकते हैं। डीयू की ओर से इस बार 70 हजार सीटों पर एडमिशन प्रोसेस चल रहा है। इन सीटों में से 61 हजार से अधिक सीटों पर एडमिशन हो चुका है। जिसके बाद लगभग 9 हजार सीटों पर दाखिला होना बाकि है।

स्पॉट राउंड की हो सकती है घोषणा

डीयू (DU) के अनुसार अगर उक्त चरण में भी सीटें खाली बच जाती हैं तो ऐसे में 17 नवंबर को खाली सीटों को लेकर स्पॉट राउंड की घोषणा हो सकती है। बता दें कि इसके लिए छात्रों को आवेदन करने के लिए 2 दिन दिए जाएंगे। स्टूडेंट्स 18 नवंबर से 19 नवंबर तक शाम 4:59 बजे तक अप्लाई कर पाएंगे। इसके बाद 22 नवंबर को स्पॉट राउंड की दूसरी सूची जारी होगी

ये भी पढ़ें: दिल्ली की हवा में हो रहा सुधार, जानें मौसम का हाल

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular