Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiDU Admissions: डीयू में आज दूसरा स्पॉट राउंड, खाली सीटों के लिए...
DU Admissions:

DU Admissions: दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) में दाखिले के लिए अवसर अभी बाकी है। इसी कड़ी में सोमवार (28 नवंबर) को यूनिवर्सिटी की ओर से स्पॉट राउंड का दूसरा चरण घोषित किया जाएगा जहां छात्रों को आवेदन करना होगा। वहीं, आरक्षित वर्ग के छात्रों को सीटें अपग्रेड करने के लिए अवसर दिया जाएगा इसके बाद सीटों का आवंटन किया जाएगा। छात्रों को सलाह है कि अब वह दाखिले के लिए अन्य सूची का इंतजार न करें और इसी चरण में अपनी सीट पक्की कर लें।

वापस नहीं होगा दाखिला  

यूनिवर्सिटी के मुताबिक, जिन छात्रों ने कॉमन सीट एलोकेशन सिस्टम (CSAS) में आवेदन किया है, लेकिन दूसरे चरण की घोषणा तक किसी अन्य कॉलेज में दाखिला नहीं लिया है, वह छात्र दाखिले के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए छात्रों को डीयू पोर्टल पर अपने डैशबोर्ड के माध्यम से स्पॉट एडमिशन-2 का विकल्प चुनना होगा। बता दें कि जिन छात्रों ने किसी कॉलेज में दाखिला ले लिया है, उनका दाखिला सोमवार शाम चार बजे तक ऑटो लॉक हो जाएगा। ऐसे छात्रों को अपना दाखिला वापस करने की अनुमति नहीं होगी।

राउंड-2 में दाखिला करवाना अनिवार्य

यूनिवर्सिटी के मुताबिक, छात्रों को स्पॉट राउंड-2 में दाखिला करवाना अनिवार्य है। जिन छात्रों को स्पॉट राउंड-1 में दाखिला मिल गया है, वे इस चरण में दाखिले के योग्य नहीं होंगे। विशिष्ट स्पॉट राउंड में आवंटित की गई सीटें अंतिम रूप से निश्चित हैं। DU के मुताबिक, जिन छात्रों ने सुपरन्यूमेरी कोटे के तहत अपग्रेड का विकल्प चुना है, उन्हें इसी कोटे में ही सीटों को अपग्रेड करने का मौका दिया जाएगा।

इस दिन तक करें आवेदन

बता दें कि स्पॉट राउंड-2 की घोषणा के बाद 29 से 30 नवंबर तक छात्रों को आवेदन करने का मौका दिया जाएगा। जिसके बाद 2 दिसंबर को स्पॉट राउंड-2 में सीटों के आवंटन की घोषणा की जाएगी।

ये भी पढ़ें: गर्ल गैंग के साथ Bachelor Party एंजॉय करती दिखी हंसिका मोटवानी, सामने आई तस्वीरें

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular