Tuesday, July 9, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सEdible Oil Prices: अब हर रसोई में बहेगी तेल की 'धारा', बाबा...

Edible Oil Prices:

महंगाई की मार झेल रहे आम लोगों के लिए यह खबर राहत भरी खबर होगी। बढ़ती मंहगाई के बाद जब सरकार ने दखल दिया उसके बाद कंपनियां खाने के तेल के दाम घटाने लग गई हैं। अब इस कड़ी में एक और नया नाम जुड़ गया मदर डेयरी का, मदर डेयरी ने सोयाबीन और राइस ब्रैन तेल की कीमतें अब 14 रुपये प्रति लीटर तक घटा दी है। कंपनी ने इसकी वजह खाने के तेलों की वैश्विक कीमतों में कमी आना बताया है।

मदर डेयरी ने इस कारण घटाए दाम

मदर डेयरी ने यह कदम तब उठाया जब सरकार ने खाने के तेल बेचने वाली कंपनियों को दाम कम करने का निर्देश दिया था। सरकार ने तेल कंपनियों को साफ कहा था कि वे खाने के तेल की वैश्विक कीमतों में आ रही गिरावट का ज्यादा से ज्यादा लाभ ग्राहकों को दें। जिसके बाद मदर डेयरी के प्रवक्ता ने कहा, ‘सरकार के दखल से मिल रहे फायदे को हम ग्राहकों तक पहुंचा रहे हैं। इसी कारण धारा सोयाबीन तेल और धारा राइस ब्रैन तेल की कीमतें 14 रुपये प्रति लीटर तक कम की है। नए एमआरपी वाले तेल अगले सप्ताह से बाजार में मिलने लगेंगे।

पतंजलि ने इतने कम किए दाम

सरकार के निर्देश के बाद रामदेव की कंपनी ने भी दाम कम करने की बात की थी। कंपनी ने कहा था कि वह लगातार खाने के तेल के दाम घटा रही है। पतंजलि ने अप्रैल 2022 से अब तक खाने के तेल के दाम 25 रुपये प्रति लीटर तक कम किया है।

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular