Saturday, July 6, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सTwitter Deal: एलन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर की ट्विटर के साथ...

Twitter Deal:

टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ने अपने इस फैसले से पूरी दुनिया को चौंका दिया है। 8 जुलाई को ट्विटर डील कैंसिल करके उन्होंने फिर एक बार सबको हैरान कर दिया है। मस्क ने कहा कि वे ट्विटर को खरीदने के लिए अपने 44 बिलियन डॉलर की डील को खत्म कर रहे हैं। इसकी वजह उन्होनें बताई की कि कंपनी अपने प्लेटफॉर्म पर फर्जी अकाउंट्स की जानकारी देने में विफल रही है। डील कैंसिल होने के बाद ट्विटर ने कहा है कि वो एलन मस्क के खिलाफ कोर्ट में जाएंगे। टेलर ने कहा कि इस मर्जर को कंपनी किसी भी हाल में तय करना चाहती है। इसके लिए अब कानूनी रास्ता अपनाएंगे।

8 जुलाई को ट्विटर के नाम भेजा पत्र

टेस्ला प्रमुख द्वारा 8 जुलाई को ट्विटर के नाम एक पत्र भेजा गया। जिसके मुताबिक, “मस्क विलय समझौते को कैंसिल कर रहे हैं, क्योंकि विलय समझौतों का ट्विटर उल्लंघन कर रहा है। उसने कई प्रावधानों का पालन नहीं किया।” पत्र में कहा गया, “ट्विटर ने वो जानकारी मुहैया नहीं करवाई, जो कि मस्क दो महीने से मांग रहे हैं।” वहीं कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल ने जोर देकर कहा है कि कंपनी इस डील को पूरा करना चाहती है।

टेलर ने ट्वीट कर दिया जवाब

पत्र का जवाब देते हुए टेलर ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘ट्विटर बोर्ड, एलन मस्क के साथ सहमत कीमत और शर्तों पर डील को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस समझौते को पूरा करने के लिए कंपनी कानूनी कार्रवाई करने की योजना बना रही है। हमें विश्वास है कि हम डेलावेयर कोर्ट आफ चांसरी में विजय हासिल कर लेगें।’

44 बिलियन डॉलर की डील टूटी

एलन मस्क और ट्विटर के बीच 54.20 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से लगभग 44 बिलियन डॉलर की डील अप्रैल में हुई थी। हालांकि इससे बाद मस्क ने मई में इस डील पर रोक लगा दी थी। उन्होंने अपनी टीम से ट्विटर के दावे कि ‘प्लेटफॉर्म पर 5% से कम खाते बॉट या स्पैम हैं’ का सच जानने के लिए कहा था। मस्क का आरोप है कि ट्विटर पर स्पैम खातों की संख्या बहुत ज्यादा होने का अनुमान है। 90 फीसदी तक इसकी संभावना है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में हो सकती आज बारिश, मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के लिए जारी किया आरेंज अलर्ट

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular