Sunday, July 7, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सElon Musk: एक साल में एलन मस्क की कम हुई 123 अरब...

Elon Musk:

Elon Musk: ट्विटर और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क की दौलत में भारी गिरावट हुई है। आपको बता दे ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार, 20 दिसंबर 2022 को 7.7 अरब डॉलर यानी 63 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है। दरअसल यह नुकसान टेस्ला के शेयरों बढ़ी गिरावट के कारण है। एलन मस्क की अभी कुल संपत्ति 147.7 अरब डॉलर है, जो दो साल के सबसे नीचले स्तर पर है। आपको बता दे मस्क की संपत्ति में गिरावट अक्टूबर में ट्विटर के अधिग्रहण के बाद हुई है और अब ऑटोमेकर के सर्पिलिंग शेयर मस्क के लिए एक विशेष जोखिम पैदा कर रहे हैं।

निचले स्तर पर टेस्ला के शेयर 

टेस्ला के शेयरों की बात करें तो बुधवार को इसके शेयरों में 8.05 फीसदी की गिरावट आई है, जबकि मंगलवार को इसके शेयर 6 फीसदी तक गिरे थे। इसके साथ ही टेस्ला के शेयर दो साल के निचले स्तर 137.80 डॉलर पर पहुंच चुके हैं।

एलन मस्क ने गंवाई 123 डॉलर की संपत्ति 

आपको बता दे 13 दिसंबर को एलन मस्क के दूसरे नंबर पर आने के बाद दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति अब Bernard Arnault हो चुके हैं। एलन मस्क ने इस साल 123 डॉलर की राशि गंवाई है। जबकि 2021 के दौरान मस्क ने बेतहासा बढ़ोतरी की थी। रायटर की रिपोर्ट के अनुसार, निवेशक चिंतित हैं कि मस्क को ट्विटर को फंड करने के लिए और शेयर बेचने की आवश्यकता पड़ सकती है। इससे टेस्ला को और नुकसान हो सकता है।

 

ये भी पढ़े: दिल्ली सरकार ने कोरोना को लेकर लिया एक्शन, हेल्थ डिपार्टमेंट को दिए निर्देश

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular