Sunday, July 7, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सElon Musk: Twitter के कर्मचारियों को बाहर निकालने सिलसिला हुआ शुरू, ऑफिस...

Elon Musk: ट्विटर Elon Musk का होने के बाद इससे जुड़ी कई खबरें सामने आई और कई बदलाव होने की बात कही गई। इसमें सबसे पहले संकेत दिया था जिस कदम का संकेत दिया गया था उसकी शुरुआत आज से हो रही है।

इस कारण बंद करवाए कार्यलाय

बता दें कि ट्विटर कर्मचारियों की छंटनी होनी शुरू हो गई है। इस बात की जानकारी कर्मचारियों को मेल के द्वारा दी जा रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार जिन कर्मचारियों को निकालने की तैयारी है उन्हें एक-एक करके मेल से जानकारी दी जा रही है। इस रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि कंपनी अस्थाई रूप से अपने कार्यालयों को बंद कर देगी और कर्मचारियों की एंट्री कुछ समय के लिए रोक दी जाएगी। ऐसा किसी भी तरह के हंगामे से बचने के लिए किया गया है।

एलन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर की थी डील

वहीं, बड़े पैमाने पर छंटनी के चलते, ट्विटर द्वारा अस्थाई रूप से ऑफिस को बंद कर दिया जाएगा और कर्मचारियों के पास मौजूद सभी बैज एक्सेस को रद्द कर दिया जाएगा। कंपनी के अनुसार ऐसा करने से कर्मचारी के साथ-साथ ट्विटर सिस्टम और ग्राहकों के डेटा को सुरक्षा सुनिश्चित करने में सहायता मिलेगी। बता दें कि एलन मस्क ने ट्विटर का मालिक बनने के लिए 44 बिलियन डॉलर की डील की है।

इतने कर्मियों को किया जा सकता है बाहर

एलन मस्क द्वारा जो ऑपरेशन क्लीन शुरू किया गया है उसमें 3000 से ज्यादा या करीब आधे ट्विटर इंक के कर्मियों को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। हालांकि बीते दिनों ब्लूमबर्ग ने इस मामले से परिचित लोगों का हवाला देते हुए कहा था कि एलन मस्क ने लागत में कटौती के लिए Twitter Inc. में लगभग 3,700 नौकरियों में कटौती करने की योजना को तैयार किया है।

ये भी पढ़ें: आज हो सकता है MCD चुनाव का ऐलान, EC की प्रेस कॉन्फ्रेंस शाम 4 बजे

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular