Sunday, July 7, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सFacebook Layoffs: ट्विटर के बाद Meta के एंप्लाइज पर लटकी तलवार, जल्द...

Facebook Layoffs:

Facebook Layoffs: आर्थिक धीमापन के चलते बड़ी-बड़ी कंपनियां कर्मचारियों की छंटनी कर रही है। इसमें अब सोशल मीडिया कंपनी मेटा का नाम भी जुड़ गया है। आपको बता दे मार्क जुकरबर्ग की कंपनी ने ऐसा दावा किया है कि वहां काम कर रहे हजारों कर्मचारियों की इसी हफ्ते से छंटनी शुरू हो जाएगी। जानकारी के लिए बता दे कि इससे पहले एलन मस्क ने भी ट्विटर कंपनी में काम कर रहे कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर दी है।

जल्द शुरू होगी Meta में छंटनी

आपको बता दे एक रिपोर्ट के मुताबिक मेटा इसी बुधवार यानी 9 नवंबर से बड़े पैमाने पर छंटनी की शुरू करने जा रही है। यह भी कहा जा रहा है कि इस छंटनी का असर कंपनी के हजारों एंप्लाइज पर पड़ेगा। इतने बड़े पैमाने पर छंटनी का ये कदम Meta के इतिहास में पहली बार होगा। सितंबर के आखिर में कंपनी ने जानकारी दी थी कि मेटा में कुल 87,000 कर्मचारी काम करते हैं।

इस साल शेयरों में हुई भारी गिरावट

मेटा के शेयरों में इस साल भारी गिरावट देखी गई है और इसके शेयर कुल 73 फीसदी नीचे आ चुके हैं। साल 2016 के अपने निचले स्तर से ज्यादा गिरने के बाद इस कंपनी के शेयर अमेरिकी बाजारों के S&P 500 इंडेक्स के सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले शेयर बन चुके है। मेटा के शेयरों की वैल्यू में इस साल करीब 67 अरब डॉलर की कमी आई है जिससे कंपनी को बड़ा झटका लगा है।

जुकरबर्ग ने पहले ही दिया था छंटनी का संकेत

मेटा के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर मार्क जुकरबर्ग ने पहले ही बताया था कि उम्मीद है कि उन्हें मेटावर्स में किए गए निवेश का फल मिलने में एक दशक यानी करीब 10 सालों का समय लग सकता है। तब तक उन्हें हायरिंग रोकने, नए प्रोजेक्ट रोकने और लागत कम करने के लिए टीमों को पहचानने की जरूरत पड़ेगी।

 

ये भी पढ़े: MCD ने AAP के दावे पर दिया जवाब, अस्पताल निर्माण में लागत बढ़ने की बताई ये वजह

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular