Saturday, July 6, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सGo First Crisis: गो फर्स्ट के 200 पायलट ने ज्वाइन किया एयर...

India News (इंडिया न्यूज़), Go First Crisis, दिल्ली: गो फर्स्ट एयरलाइन ने अभी पिछले दिनों ही कंपनी में हुए बड़े लॉस के बारे में जानकारी दी थी। इसके बाद कंपनी ने अपनी सभी फ्लाइट्स को रद्द कर दिया था। आपको बता दे एक बार फिर गो फर्स्ट से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जिसमें वित्तीय संकट झेल रही कंपनी के लगभग 200 पायलटो ने एयर इंडिया ज्वाइन कर लिया है। इसी के साथ आपको यह बता दे जिसमें से 75 पायलटो ने तो ट्रेनिंग भी शुरू कर दी है। इस घटना को देखते हुए गो फर्स्ट ने बड़ा फैसला लिया है। जिसमें कंपनी ने कहा 1 जून से अपने पायलट्स के लिए 1 लाख और ऑफिसर को 50 हजार रुपये के अतिरिक्त वेतन या रिटेंशन अलाउंस की घोषणा की है, जो 1 जून से लागू कर दिया जाएगा।

एयर इंडिया ने इंटरव्यू आयोजित किया था

जानकारी के लिए आपको बता दे एक रिपोर्ट के अनुसार अभी तक गो फर्स्ट अपने पायलटों को 5.3 लाख रुपये प्रति माह दे रहा था। जिसके बाद एयर इंडिया ने गो फर्स्ट द्वारा फ्लाइट कैंसिल किए जाने के कुछ दिनों बाद ही बेंगलुरु, दिल्ली और मुंबई में पायलटों के लिए वॉक इन इंटरव्यू आयोजित किया था। जिसमें कुल 700 पायलट ने अप्लाई किया था। बता दे जिस समय गो फर्स्ट ने फ्लाइट बंद किया था, उस समय कंपनी के पास 700 पायलट थे। अभी वर्तमान में कंपनी के पास 500 पायलट हैं।

दोनों कंपनियों ने नहीं दिया कोई आधिकारिक बयान

जानकारी के लिए आपको बता दे एयर इंडिया और गो फर्स्ट दोनों ही कंपनियों ने अभी इसे लेकर कोई बयान नहीं दिया है। वहीं गो फर्स्ट के 75 पायलटों ने ऑपरेशन पॉलिसी, मैनुअल सहित अन्य पहलुओं पर ट्रेनिंग शुरू कर दी है। वहीं गो फर्स्ट के मुख्य अधिकारी ने कौशिक खोना ने पायलटों को कंपनी से इस्तीफा देने से रोकने के लिए रिटेंशन अलाउंस की घोषणा की। यह अनाउंस उन पायलटों को दिया जाएगा जो 31 मई तक एयरलाइन के पेरोल पर थे और उन्हें भी जो अपना इस्तीफा वापस लेने के लिए तैयार हैं।

 

ये भी पढ़े: झगड़े का बदला लेने के लिए साहिल ने साक्षी को उतारा मौत के घाट, जानिए इस घटना से जुड़ी कुछ बातें

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular