होम / Gold Silver Price: जल्द खरीदें सोने-चांदी के जेवर, इस धनतेरस मिलने वाली है भारी छूट

Gold Silver Price: जल्द खरीदें सोने-चांदी के जेवर, इस धनतेरस मिलने वाली है भारी छूट

• LAST UPDATED : October 19, 2022

Gold Silver Price:

Gold Silver Price: धनतेरस का त्योहार इसी हफ्ते शनिवार को है। इसके साथ ही रिटेल सर्राफा बाजार में भी रौनक देखी जा रही है। आपको बता दे कि आज सोने के दाम में कमजोरी के साथ ही कारोबार देखा जा रहा है। आज सोने के कारोबार की शुरुआत 50397 रुपये प्रति 10 ग्राम के रेट पर हुई और ये ऊपर 50401 रुपये के रेट तक गया था। वहीं नीचे में सोने के दाम 50290 रुपये प्रति 10 ग्राम तक देखे गए थे।

वायदा बाजार में सोने के दाम

आपको बता दे कि सोने की गिरावट के साथ आज मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर भी कारोबार कर रहा है। सोने के दामों में 100 रुपये प्रति 10 ग्राम से अधिक की कमजोरी दर्ज ही है। एमसीएक्स पर आज सोने का वायदा 111 रुपये या फिर 0.22 परसेंट की गिरावट के साथ 50303 रुपये प्रति 10 ग्राम के रेट पर बिजनेस कर रहा है।

जानें जानकार की राय

आपको बता दें कि शेयर इंडिया के वीपी हेड ऑफ रिसर्च डॉ रवि सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि सोने के दाम आज 50300 से लेकर 50900 रुपये के बीच के दायरे में रहने की संभावना है। इसके अलावा आज ऊपरी दायरे में ही सोने के कारोबार करने की पूरी उम्मीद है।

आज का चांदी का रेट

चांदी आज एक बार फिर से मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर कमजोरी के साथ कारोबार कर रही है। चांदी के दाम 56300 रुपये प्रति किलो के नीचे गिर गए हैं। एमसीएक्स पर आज चांदी में 0.14 परसेंट की गिरावट के साथ 56273 रुपये प्रति किलो के रेट पर नजर आ रही है।

धनतेरस के दिन खरीदारी का शानदार मौका

आज आपके लिए सोने और चांदी के दाम में गिरावट की वजह से खरीदारी का सुनहरा मौका तो बन ही रहा है। मगर 2 दिन बाद आने वाले धनतेरस के त्योहार पर आपके लिए सोने और चांदी के दाम काफी घर रहे हैं। इसके साथ ही सोने और चांदी में अगर आने वाले 3 दिन में तेजी देखने को मिलती है तो भी पहले के मुकाबले यह सस्ते ही साबित होंगे।

 

ये भी पढ़े: रंगोली और दीयों के जरिए मां लक्ष्मी को कैसे प्रसन्न करें, जानिए इसके उपाए

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox