Saturday, July 6, 2024
Homeअन्य बड़ी खबरेंयुवाओं के लिए खुशखबरी, दिल्ली पुलिस में होगी बंपर भर्ती

India News (इंडिया न्यूज़) :Delhi Police Recruitment: दिल्ली पुलिस में जूनियर रैंक पर भर्ती प्रक्रिया तेज की जाएगी। राजनिवास के अनुसार, अगले साल जुलाई तक 13 हजार से ज्यादा पद भरे जाएंगे। बता दें, एलजी वीके सक्सेना की ओर से लगातार किए जा रहे प्रयासों के बाद भर्ती की इस प्रक्रिया को रफ्तार मिली है। राजनिवास के मुताबिक, इनमें से 3521पदों पर इसी साल दिसंबर तक भर्ती प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी, जबकि कुल 13 हजार 013 पदों पर अगले साल जुलाई तक भर्ती प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

महिला उम्मीदवारों को भी मिलेगा मौका

सामने आई जानकारी के अनुसार, दिल्ली एलजी ने खाली पदों को भरने और महिला उम्मीदवारों को भी पर्याप्त मात्रा में चयनित करने के निर्देश दिए हैं। इसमें हेड कांस्टेबल के 559 पुरुष और 276 महिला के पद हैं। जबकि, कांस्टेबल ड्राइवर के 1411 पुरुष पद हैं। वहीँ, हेड कांस्टेबल (एडब्लूओ-टीपीओ) के 573 पुरुष और 284 महिला पद हैं। इसके अलावा 418 तकनीकी पद फोटोग्राफर, ड्राफ्ट्समैन, स्टोर क्लर्क, फिटर, मास्ट लास्कर, एमटी हेल्पर, एमटी स्टोररूम, स्टैटिशियन, असिस्टेंट, रेडियो टेक्निशीयन, वर्कशाप हैंड आदि के पद भरे जाने हैं।

एलजी ने दी पदोन्नतिम की भी मंजूरी

मालूम हो, एक दिन पहले ही एलजी वीके सक्सेना ने वित्त विभाग के लेखा अधिकारियों की पदोन्नति और नियमितिकरण को मंजूरी दे दी है। एलजी ऑफिस ने सोमवार को जानकारी दी है कि अलग-अलग ग्रेड के 27 अधिकारियों की पदोन्नति को मंजूरी दी गई है। इसमें वे 13 वरिष्ठ लेखाधिकारी भी शामिल हैं, जो फिलहाल एडहॉक पर काम कर रहे हैं। उनका नियमितिकरण भी चार अक्तूबर से ही कर दिया गया है।

ALSO READ ; डिकॉक ने बांग्लादेशी बॉलर्स का बनाया भूत, ढंग से हर तरफ धोया

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular