Sunday, July 7, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सGold Price Drop: खुशखबरी ! सोना हो गया सस्ता, चांदी के भी...

Gold Price Drop:

सोने की बढ़ती कीमतों में लगातार बदलाव देखने के बाद हफ्ते के पहले दिन में सोने की कीमत में गिरावट देखने को मिली है। आपको बता दें कि आज सोना और चांदी दोनों की ही भाव में गिरावट देखने को मिली है। कमजोर ग्लोबल संकेतों का असर घरेलू मार्केट पर भी देखने को मिला रहा है। आपको बता दें कि आज गोल्ड का भाव 51900 रुपये के करीब पहुंच गया है।एचडीएफसी सिक्योरिटीज (HDFC Securities) ने इस बारे में जानकारी दी है।

सोना और चांदी हुए सस्ते

दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोना 195 रुपये की गिरावट के साथ 51,947 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है। वहीं, पिछले कारोबारी सत्र में सोना 52,142 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। वहीं चांदी की कीमत में भी 200 रुपये से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है। चांदी की कीमत भी 223 रुपये फिसलकर 58,731 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है, वहीं, पिछले कारोबारी सत्र में चांदी 58,954 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी।

इंटरनेशनल मार्केट में भी फिसली कीमत

इसके अलावा इंटरनेशनल मार्केट में सोने की कीमत में गिरावट देखने को मिली है। यहां पर सोना गिरावट के साथ  1,764 डॉलर प्रति औंस रहा। वहीं चांदी 20.21 डॉलर प्रति औंस पर स्थिर रही।

क्या कहते है एक्सपर्ट?

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक ने कहा है कि न्यूयॉर्क स्थित जिंस एक्सचेंज कॉमेक्स में सोने की हाजिर कीमत में करीब 0.14 फीसदी की गिरावट थी जिससे यहां सोने के भाव नीचे आ गए है।

ये भी पढ़े: टाटा तैयार कर रही ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ की सीटो का काम, ट्रेन में मिलेगी प्लेन जैसी सुविधा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular