Friday, July 5, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सGoogle Laysoff: अब गूगल की पैरेंट कंपनी अल्फाबेट भी करेगी छंटनी, 12,000...

Google Laysoff:

Google Laysoff: गूगल की पैरेंट कंपनी अल्फाबेट के कर्मचारियों पर भी अब गाज गिरने ही वाली है। दरअसल पूरी दुनिया में अल्फाबेट अपने 12,000 कर्मचारियों की छंटनी करने जा रही है। आपको बता दे गूगल के सीईओ ने स्टॉक मेमो में इसकी जानकारी दी है। इस छंटनी से पूरी दुनिया में गूगल के कर्मचारी प्रभावित होंगे लेकिन अमेरिका में इसका असर फौरन पड़ेगा। बता दे दो दिन पहले ही माइक्रोसॉफ्ट ने भी 10,000 कर्मचारियों की छंटनी का एलान किया था।

आपको बता दे गूगल की इंस छंटनी ने सभी टीमों को प्रभावित किया है। जिसमें रिक्रूटमेंट के साथ कॉरपोरेट फंक्शन के अलावा इंजीनियरिंग और प्रोडक्ट्स टीम भी शामिल है। इसके लिए गूगल ने कहा कि ये छंटनी वैश्विक स्तर पर किया जा रहा है और अमेरिका में इसका असर फौरन देखने को मिलेगा। गूगल में छंटनी की वजह आर्थिक अनिश्चितता है लेकिन बड़ी बात ये है कि ये ऐसे समय किया जा रहा है जब कंपनियां टेकनोलॉ़जी के लेवल पर बड़े-बड़े वादे कर रही हैं।

बता दे जिसमें Google और Microsoft सॉफ्टवेयर के नए क्षेत्र में निवेश कर रहे हैं जिसे जनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के तौर पर जाना जाता है। अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने नोट में कहा, मैं अपने मिशन की ताकत, हमारे प्रोडक्ट और सर्विसेज, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस में हमारे शुरुआती निवेश की बदौलत हमारे सामने बड़े अवसर को लेकर आश्वस्त हूं।

 

ये भी पढ़े: एक्ट्रेस संभावना सेठ ने थामा आप का हाथ, कहा- मैं कुछ अच्छा करना चाहती हूं

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular