होम / Google कर सकता है दूसरे दौर की छंटनी, CEO पिचाई ने दिए संकेत

Google कर सकता है दूसरे दौर की छंटनी, CEO पिचाई ने दिए संकेत

• LAST UPDATED : April 13, 2023

Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने अपने हाल के बयान में संकेत दिया है कि कंपनी द्वारा दूसरे दौर की छंटनी की जा सकती है। यहां बता दे कि गुगल ने जनवरी महीने में अपने लगभग 6 प्रतिशत कर्मचारी यानि करीब 12,000 कर्मचारियों को निकालने की घोषणा की थी।

दरअसल, अमेरिकी मीडिया वॉल स्ट्रीट जर्नल के साथ एक साक्षात्कार के दौरान, पिचाई ने संकेत दिया कि कंपनी में जल्द ही और छंटनी हो सकती है। हालांकि यह बात उन्होंने सीधे तौर पर नहींं की है।

 

गूगल के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) चैटबॉट बार्ड, जीमेल और गूगल डॉक्स और अन्य प्रोजेक्ट में नई वर्कस्पेस क्षमताओं का उल्लेख करते हुए, सुंदर पिचाई ने कहा, “हम अवसरों के इस सेट पर बहुत ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, और मुझे लगता है कि बहुत काम बाकी है। एआई अब एक महत्वपूर्ण मोड़ है। जहां हमें काफी काम करने की जरूरत है। और हम निश्चित रूप से उसे प्राथमिकता भी दे रहे हैं और लोगों को अपने सबसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में ले जा रहे हैं, इसलिए यह काम चल रहा है।”

 

साथ ही पिचाई ने कहा ने कहा कि जनवरी में जो फैसला लिया गया। उसे लेकर कंपनी ने लंबे समय तक सावधानीपूर्वक विचार किया था। हमने अपने वर्कफोर्स को लगभग 12,000  कम करने का फैसला किया।

बता दें, फरवरी में यह भी बताया गया था कि कंपनी ने भारत के विभिन्न विभागों में लगभग 450 कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया था। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि छंटनी में अल्फाबेट इंक द्वारा घोषित 12,000 नौकरियों में कटौती शामिल है या नहीं।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox