Monday, July 8, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सGovernment Job Alert: नौकरी के तलाश कर रहे लोगों के लिए सुनेहरा...

Government Job Alert: नौकरी के तलाश कर रहे लोगों के लिए सुनेहरा अवसर

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),Government Job Alert: जानकारी के मुताबिक रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से एआईईएसएल में कुल 100 पदों पर भर्ती होगी। ये पद एयरक्राफ्ट टेक्निशियन और ट्रेनी एयरक्राफ्ट टेक्निशियन की हैं। इन पदों के लिए आवेदन 5 जून से हो रहे हैं और अप्लाई करने की लास्ट डेट 25 जून 2024 है। अंतिम तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर दें।

आवेदन करने के लिए जरूरी बातें

आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट के पास संबंधित क्षेत्र में 2 या 3 या 4 साल की डिग्री या डिप्लोमा हो। इसके साथ ही कैंडिडेट को कम से कम इस फील्ड में एक साल काम करने का अनुभव होना चाहिए। एज लिमिट 35 साल है। जबकि एससी, एसटी कैटेगरी के लिए एज लिमिट 40 साल तय की गई है। ओबीसी श्रेणी के लिए एज लिमिट 38 साल है।

सलेक्शन से पहले इन परीक्षा का देना होगा टेस्ट

सेलेक्शन के लिए कैंडिडेट्स को कई राउंड की परीक्षा देनी होगी। जैसे स्किल टेस्ट, टेक्निकल ऐसेस्मेंट, इंटरव्यू, डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन, मेडिकल एग्जाम वगैरह। आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे। इसके लिए आपको एआईईएसएल की आधिकारिक वेबसाइट aiesl.in पर जाना होगा। डिटेल भी यहीं से पता किए जा सकते हैं।

हर महीने इतना मिलेगा स्टाइपेंड

सेलेक्ट होने पर एयरक्राफ्ट टेक्निशियन पद पर हर महीने 27,940 रुपये स्टाइपेंड मिलेगा। जबकि ट्रेनी एयरक्राफ्ट टेक्निशियन पद पर स्टाइपेंड 15 हजार रुपये महीने दिया जाएगा।
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular