होम / Government Jobs 2022: क्या आप भी करना चाहते हैं सरकारी नौकरी? इन क्षेत्रों में हो रही बंपर भर्ती

Government Jobs 2022: क्या आप भी करना चाहते हैं सरकारी नौकरी? इन क्षेत्रों में हो रही बंपर भर्ती

• LAST UPDATED : October 2, 2022
Government Jobs 2022:

भारत देश में सरकारी नौकरी में काम करना हर आदमी का सपना होता हैं लेकिन वह किसी न किसी कारण पीछे रह जाते हैं। अक्सर ही इसके पीछे का कारण लोगो का भर्ती के बारे में पता नहीं लग पाना होता हैं। इस लेख के माध्यम से आज हम आपको विभिन्न विभागों द्वारा निकाली सरकारी नौकरी से जुड़ी जानकारी देंगे। इन तमाम भर्ती में आवेदन कर आप अपना सरकारी नौकरी का सपना पूरा कर सकते हैं।

FCI कर रहा 5 हजार से ज्यादा पदो पर भर्ती 

FCI यानी फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ने 5043 पदों पर अलग-अलग जोन में वैकेंसी निकाली है। इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार का इंजीनियरिंग ट्रेड में डिग्री या डिप्लोमा में पास होना जरूरी है और इसमें उम्मीदवार की उम्र 28 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं एजी-3 (एकाउंट्स) पद के लिए आवेदक का बीकॉम पास होना जरूरी है। जबकि स्टेनो पद में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का ग्रेजुएट होना जरूरी हैं। इसमें भर्ती में आवेदन करने की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर है।

CISF कर रहा इन पदो पर भर्ती

वहीं केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल यानी CISF ने हेड कॉन्स्टेबल और असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर के लिए 540 पदों पर भर्ती कर रहा हैं। इस भर्ती के तहत 418 हेड कॉन्स्टेबल और 122 एएसआई के पद को भरा जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 अक्टूबर है। इस भर्ती के लिए उम्मीदवार का 12वीं पास जरूरी हैं वहीं उम्मीदवार की उम्र 18 से 25 साल के मध्य होनी चाहिए।

वन विभाग में इतने पदो पर हो रही भर्ती 

आपको बता दें कि यूपी वन विभाग ने 701 पद पर वैकेंसी निकाली है। जिसके मुताबिक वन एवं वन्यजीव विभाग में प्रधान मुख्य वन संरक्षक के अधीन वन दरोगा के पद पर भर्ती की जाएगी। इन पदो पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवार का ग्रेजुएट होना जरूरी है। इसके अलावा उसकी उम्र 21 से 40 साल के मध्य होनी चाहिए। इस भर्ती में आवेदन करने की शुरुआत 17 अक्टूबर से होगी।

ये भी पढ़ें: पब्लिक सेक्टर बैंकों ने इन लोगो के लिए निकाली भर्ती, इस दिन से करें अप्लाई

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox