Sunday, July 7, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Government Jobs: 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक के लिए 12000 से...

India News(इंडिया न्यूज़), Government Jobs: सरकारी नौकरी करने का सपना देख रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। आपको बता दें कि ग्रेड 3 और ग्रेड 4 पदों पर आवेदन करने के लिए असम सीधी भर्ती आयोग द्वारा अधिसूचना जारी की गई है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट assam.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। असम सीधी भर्ती आयोग (एडीआरसी) द्वारा ग्रेड 3 और ग्रेड 4 पदों पर आवेदन करने के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है।

12600 हैं खाली पद

वैकेंसी के लिए 10 नवंबर 2023 से आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट assam.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. वैकेंसी की सबसे खास बात यह है कि उम्मीदवारों को किसी भी तरह का आवेदन शुल्क नहीं देना होगा. आवेदन ऑनलाइन मोड में होगा. जबकि उम्मीदवार आखिरी बार 29 नवंबर 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार बेहतर जानकारी के लिए समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। इस वैकेंसी के जरिए कुल 12,600 खाली पद भरे जाएंगे.

शैक्षणिक योग्यता एवं चयन प्रक्रिया

इस वैकेंसी में हर ग्रेड के लिए अलग-अलग योग्यताएं निर्धारित की गई हैं. कैटेगरी 1 की बात करें तो इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को ग्रेजुएट होना चाहिए। श्रेणी 2 के लिए उम्मीदवारों को 12वीं उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अलावा, 10वीं पास उम्मीदवार श्रेणी 3 और 4 के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। ग्रेड 3 और ग्रेड 4 पदों पर भर्ती की बात करें तो उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर, स्टेनोग्राफी और ड्राइविंग स्किल टेस्ट के माध्यम से किया जाएगा।

असम एडीआरसी भर्ती अधिसूचना 2023 ग्रेड 3- सीधे इस लिंक से देखें

ऐसे करें आवेदन

1. आवेदन करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट assam.gov पर जाएं।
2. वेबसाइट पर आवेदन करने से पहले आधिकारिक अधिसूचना पढ़ें।
3. आवेदन से संबंधित सभी जरूरी दस्तावेज जैसे हस्ताक्षर, फोटो, आईडी प्रूफ ध्यानपूर्वक अपलोड करें।
4. इसके बाद सबमिट किए गए आवेदन पत्र का प्रिंट आउट ले लें।

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular