Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiHaryana News: हरियाणा सरकार का छात्रों के लिए अनोखा फैसला, जारी की...
Haryana News:

Haryana News: हरियाणा सरकार ने बोर्ड एग्जाम देने वाले छात्रों के लिए एक अनोखा फैसला लिया है। दरअसल, सरकार ने प्रदेश में शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए मंदिर, मस्जिद और गुरुद्वारों से एक अपील की है। जिसके तहत वह छात्रों को सुबह उठाने के लिए अलार्म व्यवस्था अपनाने की बात कर रहें हैं। जिसके तहत धर्मस्थलों पर लगे लाउडस्पीकर्स से छात्रों को हर सुबह जगाने के लिए आवाज दी जाएगी।

धर्मस्थलों को दिया ये आदेश

बता दें कि छात्रों की बोर्ड परीक्षाएं मार्च के महीने में होती हैं। जिसके लिए छात्रों को तैयारी करनी होती है। प्रदेश शिक्षा विभाग ने मंदिरों, मस्जिदों और गुरुद्वारों से दसवीं और बारवीं के छात्रों को सुबह जल्दी उठाने के लिए कहा है।हरियाणा सरकार ने स्कूल प्रशासन को आधिकारिक अधिसूचना जारी कर कहा है कि पढ़ाई के लिए सुबह का वक्त सबसे अच्छा होता है। उस वक्त दिमाग तरोताजा रहता है साथ ही वाहनों का शोर भी नहीं होता है।

स्कूलों को जारी की गई अधिसूचना

इतना ही अधिसूचना में यह भी कहा गया है कि एक व्हाट्सएप ग्रुप्स के जरिए शिक्षक पूछताछ करेंगे कि छात्र जाग गए हैं और पढ़ रहे हैं या फिर नहीं। अगर माता-पिता इसके लिए सहयोग नहीं कर रहे हैं तो स्कूल प्रबंधन समिति को इसे ध्यान में लाया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें: आज ‘वीर बाल दिवस’ कार्यक्रम में शामिल होंगे पीएम मोदी, ‘मार्च-पास्ट’ को दिखाएंगे हरी झंडी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular