Monday, July 8, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सHDFC Bank Job: एचडीएफसी ने खोला नौकरियों का पिटारा, 3000 कर्मचारियों को...

HDFC Bank Job:

HDFC Bank Job: देश में बैंकिंग की नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए यह शानदार मौका है। दरअसल निजी क्षेत्र की सबसे बड़ी बैंक एचडीएफसी अपना नेटवर्क विस्तार करने की योजना बना रही है। यह जानकारी खुद एचडीएफसी बैंक ने दी है। बैंक अब चालू वित्त वर्ष के दौरान 3,000 से अधिक लोगों को नौकरी देगी।

आपको बता दे कि बैंक ने जारी बयान में कहा कि वह राज्य में 207 नई बैंक ब्रांच और 80 स्मार्ट बैंकिंग लॉबी खोलने का लक्ष्य रखा है। बैंक ने कहा कि नई ब्रांच में से 90 महानगरों और शहरी क्षेत्रों में होंगी, जबकि शेष अर्ध-शहरी और ग्रामीण इलाकों में खोली जाएंगी।

हर जिले में होगा नेटवर्क

एचडीएफसी बैंक के ब्रांच बैंकिंग प्रमुख अभिषेक देशमुख का कहना है कि महाराष्ट्र के 29 जिलों में बैंक का लोन से जमा रेशियो 100 फीसदी से अधिक हो गया है।

ये शहर है शामिल

HDFC ने कहा कि डिजिटली सक्षम ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए स्मार्ट बैंकिंग लॉबी 16 जिलों में शुरू की गई है। यह 24 घंटे और 7 दिनों तक चालू रहेगी. ये सुविधा शहर अहमदनगर, अकोला, अमरावती, औरंगाबाद, धुले, जलगांव, मुंबई, नागपुर, नंदुरबार, नासिक, नवी मुंबई, पुणे, रायगढ़, रत्नागिरी, ठाणे और वर्धा में मिलेगी।

HDFC बैंक में हुई विलय
मालूम हो कि देश की सबसे बड़ी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी एचडीएफसी लिमिटेड ने अप्रैल माह में सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी बैंक में विलय की घोषणा की थी। पहले चरण में एचडीएफसी इन्वेस्टमेंट्स और एचडीएफसी होल्डिंग्स का विलय एचडीएफसी लिमिटेड में किया जाएगा। करीब 40 अरब डॉलर के सौदे से वित्तीय सेवा क्षेत्र की एक बड़ी कंपनी अस्तित्व में आएगी। प्रस्तावित इकाई का संयुक्त रूप से संपत्ति आधार करीब 18 लाख करोड़ रुपये होगा।
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular