होम / अडानी को झटका देने वाले हिंडनबर्ग को लगा झटका, जैक डोर्सी की कंपनी का शेयर बना रॉकेट

अडानी को झटका देने वाले हिंडनबर्ग को लगा झटका, जैक डोर्सी की कंपनी का शेयर बना रॉकेट

• LAST UPDATED : April 3, 2023

अडानी साम्राज्य को हिला देने वाली संस्था, अमेरिकी रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग को अबकी बार सफलता नहीं मिल पाई है. हिंडनबर्ग रिपोर्ट का असर अडानी समूंह पर कम पड़ा तो हिंडनबर्ग ने अगला निशाना ट्वीटर के को-फाउंडर जैक डोर्सी की कंपनी Block INC पर साधा, पर इस बार हिंडनबर्ग का निशाना चुकता हुआ दिखाई दे रहा है. क्योंकि जैक डोर्सी की कंपनी पर इस रिपोर्ट का कोई असर नहीं दिख रहा है.

IPCC ने जारी किया अलर्ट, महाराष्ट्र पर मडरा रहा खतरा,क्या जल में समा जाएगा 720KM का इलाका

डोर्सी की कंपनी के लिए हिंडनबर्ग की रिपोर्ट 23 मार्च को पब्लिश हुई थी. जिसके बाद कंपनी के शेयरों में 18 फिसदी की गिरावट देखी गई थी और ऐसा माना जा रहा था कि जैक डोर्सी की हालत, अडानी के तरह ही हो जाएगी.

रॉकेट की रफ्तार से बढ़ रहा डोर्सी का शेयर

जैक डोर्सी की कंपनी ब्लॉक इंन की बात करे तो पिछले 5 कारोबारी दिनों में इसमें काफी तेजी आई है. कंपनी का शेयर रॉकेट के रफ्तार से आगे बढ़ रहा है. केवल पांच दिनों शेयरों में 9.70 फिसदी की उछाल देखने को मिली है.आपको बता हें कि  23 मार्च को इसकी कीमत 61.88 डॉलर थी, जो रिपोर्ट के तुरंत बाद 24 मार्च को 60.68 डॉलर प्रति शेयर तक गिर गई थी. लेकिन 25 मार्च से ही डोर्सी के शेयर अपने स्थान से आगे बढने लगे. 30 मार्च को तो यह 68 डॉलर के स्तर को पार गया था. खबर लिखे जाने तक ब्लाक इन के शेयर की कीमत 66.60 डॉलर प्रति शेयर है.

ये ‘मित्रकाल’ के विरुद्ध, लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई इस संघर्ष में, सत्य मेरा अस्त्र है- राहुल

हिंडनबर्ग रिपोर्ट में क्या था

हिंडनबर्ग रिपोर्ट में यह दावा किया गया था कि कंपनी पर जांच चल रही है. पिछले दो वर्ष के जांच के अधार पर लगता है कि कंपनी ने व्यवस्थित डेमोग्राफिक्स का लाभ उठाया है. जो की गलत है. रिपोर्ट के मुताबिक ब्लॉक ने अपने शेयरधारकों को गुमराह किया और अपने तथ्यों के साथ खिलवाड़ किया.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox