Monday, July 1, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सIGNOU Two Degrees Process: एक साथ ले पाएंगे अब दो डिग्री, बस...

IGNOU Two Degrees Process: एक साथ ले पाएंगे अब दो डिग्री, बस ये प्रोसेस करना होगा पूरा

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),IGNOU Two Degrees Process: 12वीं के बाद अब स्टूडेंट्स एक साथ दो डिग्री प्रोग्राम में एडमिशन लें सकते हैं। जीं हां आप सही पढ़ रहे हैं। रेगुलर मोड में पढ़ाई करने वाले स्टूडेंट्स इग्नू से डिग्री कोर्स की पढ़ाई कर सकते हैं। बता दें इन दोनों ही डिग्री को प्राप्त होगी।

12वीं पास स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर

12वीं पास स्टूडेंट्स के लिए बहुत ही काम की12वीं पास स्टूडेंट्स के लिए है। अब छात्र एक ही समय में एक साथ दो डिग्री प्रोग्राम में एडमिशन लें सकते हैं और दोनों डिग्री मान्य होगा। इग्नू ने यह सुविधा छात्रों को दी है। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के अनुसार छात्र दो डिग्री के साथ लें सकते हैं। एक डिस्टेंस मोड में और दूसरा रेगुलर मोड में करना होगा। इंदिरा गांधी इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय ने जुलाई 2024 सेशन में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। छात्र दाखिले के लिए 30 जून तक अप्लाई कर सकते हैं। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए कैंडिडेट इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

 इग्नू जून टीईई 2024

इग्नू जून टीईई परीक्षा की डेट में बदलाव किया है। यूजीसी नेट 2024 जून सेशन की परीक्षा डेट से टकराव के कारण इग्नू ने ये बदलाव किया है। इग्नू की यह परीक्षा पहले 18 जून को आयोजित होने वाली थी।

23 जून को होगा एग्जाम

अब इस एग्जाम का आयोजन 23 जून को किया जाएगा। इस संबंध में विश्वविद्यालय ने नोटिस भी जारी किया है। जारी नोटिस के अनुसार अन्य सभी परीक्षाएं पहले जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक ही आयोजित की जाएगी।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular