Monday, July 8, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्सIndian Army Recruitment 2022: क्या आप भी चाहतें है इंडियन आर्मी का...
Indian Army Recruitment 2022:

Indian Army Recruitment 2022: क्या आप चाहतें है इंडियन आर्मी (Indian Army) का हिस्सा बनना? तो यह खबर आपके के लिए हो सकती है। दरअसल, इंडियन आर्मी इस समय आर्मी में धार्मिक शिक्षकों के जूनियर कमीशंड ऑफिसर (जेसीओ) के पद पर भर्ती कर रहा है। इस पद पर आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आपको बता दें कि  इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जोकि 6 नवंबर तक चलेगी।

कुल इतनें पदों पर हो रही भर्ती

इस अभियान के जरिए इंडियन आर्मी धार्मिक शिक्षकों के कुल 128 पद पर भर्ती कर रही हैं। इनमें पंडित, पंडित (गोरखा), ग्रंथी, मौलवी (शिया), पादरी, बौद्ध भिक्षु और मौलवी (सुन्नी) कैटेगरी के पद शामिल हैं। वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार इससे संबंधित जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर ले सकते हैं।

चयनित अभ्यर्थियों की ये होगी जिम्मेदारी

आपको बता दें कि इन पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को सैनिकों के धार्मिक ग्रंथों का उपदेश और रेजिमेंटल/यूनिट में विभिन्न धार्मिक परंपराओं को पूरा करना होगा। वहीं, उन्हें अंत्येष्टि में शामिल होना, दीक्षांत समारोह के साथ प्रार्थना पढ़ना, सजा काट रहे सैनिकों से मिलने, बच्चों और सूचीबद्ध लड़कों और अधिकारी, सैनिक और उनके परिवारों को विशेष धार्मिक निर्देश देने के अलावा धार्मिक संस्थानों में भाग लेना होगा। इसके साथ ही उन्हें अस्पताल में बीमारों के लिए प्रार्थना करने सहित कई काम करने होंगे।

ये भी पढ़े: डिस्कस थ्रो एथलीट कमलप्रीत कौर पर लगा तीन साल का बैन

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular