Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiIndian Railway Update: भारतीय रेलवे ने कैंसिल की 150 से ज्यादा ट्रेनें...

Indian Railway Update: भारतीय रेलवे के यात्रियों को फिर से ट्रेनें कैंसिल होने के कारण मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। भारतीय रेलवे ने 31 जुलाई 2022 को कुल 157 ट्रेनों को रद्द करने किया है और साथ ही कुल 26 ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है और 12 ट्रेनों को रिशेडयूल किया गया है।

रेलवे की इन ट्रेनों की डिटेल

देश के कई हिस्सों की ट्रेनों को आज रेलवे ने कैंसिल करने का फैसला किया गया है। इसमें मेल ट्रेनें, एक्सप्रेस ट्रेनें, राजधानी, शताब्दी और तेजस जैसी कई प्रीमियम ट्रेनें भी शामिल है। आज के रिशेडयूल ट्रेनों की बात करें तो कुल 12 ट्रेनों को आज रिशेडयूल यानी उनके टाइमिंग में बदलाव किया गया है। इनमें कालका-शिमला के बीच चलने वाली चार ट्रेनें 52451, 52453, 52459 और 72451 ट्रेन नंबर शामिल है। इसके अलावा धर्माबाद-मनमाड एक्सप्रेस (17688), छपरा-दुर्ग (15159), अर्सिकेरे-हुबली (16213), लोकमान्य तिलक-जयनगर एक्सप्रेस (11061) सहित कुल 12 ट्रेनें इस लिस्ट में शामिल हैं। वहीं कैंसिल ट्रेनों की बात करें तो इसमें पठानकोट-जोगिंदर नगर के रूट की कुल दो ट्रेनों को कैंसिल किया गया है। इसके अलावा कानपुर से चलने वाली कई ट्रेनों को ट्रैफिक ब्लॉक के कारण कैंसिल किया गया है। वहीं डायवर्ट ट्रेनों की बात करें तो दिल्ली से मालदा टाउन जाने वाली कई ट्रेनों को आज डायवर्ट किया गया है।

यहां पर देखें ट्रेनों की जानकारी

यह जानकारी हर दिन भारतीय रेलवे द्वारा शेयर की जाती है। इसे वेबसाइट https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes या NTES ऐप की मदद से देखा जा सकता है। आज रद्द या डायवर्ट की गई ट्रेनों की बात करें तो 148 ट्रेनों को कैंसिल किया गया है, 8 ट्रेनों को रिशेड्यूल जबकि 34 ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है। रेलवे की ओर से लगातार इस लिस्ट को अपडेट किया जाता है और ऐसे में कैंसिल, डायवर्ट और रिशेड्यूल ट्रेनों की संख्‍या बढ़ भी सकती है। इसलिए जरूरी है कि आप इस संबंध में लेटेस्‍ट जानकारी बेवसाइट से हासिल करें। अब अगर आपका सवाल है कि इसे वेबसाइट से कैसे चेक करें तो इसे कुछ आसान स्‍टेप्‍स को फॉलो करते हुए देखा जा सकता है।

 

ये भी पढ़े: दिल्ली सरकार ने बदला अपना फैसला, सरकार ने नयी आबकारी नीति ली वापस

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular