Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiIndian Railways: रेलवे स्टेशन पर अब 'बैल कोल्हू' करेंगे आने वाले पैसेंजर्स...

Indian Railways:

Indian Railways: इंडियन रेलवे अपने पैसेंजर्स को कई तरह की सुविधाएं प्रदान करता है। इसी में नई दिल्ली रेलवे स्टेशन ने एक नया कदम उठाया है। आपतो बता दे एक पहल के रूप में अब लोगों को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के कुछ प्लेटफॉर्म बदले-बदले से नजर आने वाले हैं।

प्लेटफॉर्म 14,15 और 16 का बदला नाम

आपको बता दे रेलवे ने बताया कि हाइब्रिड मीडिया को ‘न्यू, इनोवेटिव नॉन-फेयर रेवेन्यू आइडियाज स्कीम’ के तहत एनडीएलएस प्लेटफॉर्म के नामकरण के अधिकार का ठेका दिया गया है। इस कड़ी में हाइब्रिड मीडिया ने बीएल एग्रो के साथ और करार किया है। इसके साथ बीएल एग्रो पहली ऐसी कंपनी बन गई है, जिसे प्लेटफार्म नंबर 14, 15 और 16 के नामकरण का अधिकार दिया गया है। दरअसल इस समझौते के साथ नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म 14 और 15 को ‘नॉरिश प्लेटफॉर्म 14 और 15’ के रूप में ब्रांडेड किया जाएगा और स्टेशन के अजमेरी गेट की तरफ के प्लेटफॉर्म 16 को ‘बैल कोल्हू प्लेटफॉर्म-16’ के नाम से जाना जाएगा।

रेलवे की अनोखी पहल

बता दे रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों ने इसे एक नई और अभूतपूर्व अवधारणा बताई है, जहां एक निजी संस्था को प्लेटफॉर्म ब्रांडिंग के लिए लाइसेंस दिया जाता है। बीएल एग्रो के चेयरमैन घनश्याम खंडेलवाल ने बताया कि यह भारतीय रेलवे द्वारा की गई एक सराहनीय पहल है और मैं इस तरह के प्रगतिशील दृष्टिकोण के लिए मंत्रालय को बधाई देता हूं। यह वास्तव में हमारे लिए एक ऐतिहासिक क्षण है।

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular