होम / Indian Railways: रेलवे ने दी अपने 13 लाख कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी, जानें क्या है पूरी खबर

Indian Railways: रेलवे ने दी अपने 13 लाख कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी, जानें क्या है पूरी खबर

• LAST UPDATED : August 15, 2022

Indian Railways:

भारत की आजादी के अमृत महोत्‍सव के अवसर पर भारतीय रेलवे अपने 13 लाख कर्मचार‍ियों को एक बड़ी खुशखबरी दें रहा है। दरअसल, भारतीय रेलवे में कर्मचार‍ियों की यह समस्‍या रहती है क‍ि उनकी नौकरी घर से दूर तैनाती की जाती है। यही कारण है क‍ि वह अपने घर के नजदीक आने के ल‍िए ट्रांसफर कराने की जुगाड में लगे रहते हैं, जिसमें काफी मुश्‍क‍िले आती है। लेक‍िन अब भारतीय रेलवे में ट्रांसफर कराने का काम आसान हो जाएगा।

कर्मचारियों म‍िल गई आजादी

दरअसल, भारत के रेलवे बोर्ड की तरफ से एक पॉलिसी तैयार की गई है, जिससे 13 लाख कर्मचारियों को ट्रांसफर कराने में आजादी मिल जाएगी। इस पॉलिसी को 15 अगस्त से देशभर में लागू कर दिया गया है।

क्या है ट्रांसफर माड्यूल

रेलवे कर्मचारियों की ट्रांसफर से जुड़ी द‍िक्‍कतो को दूर करने के लिए रेल मंत्रालय ने आज से ट्रांसफर माड्यूल को लागू किया है। इस माड्यूल को रेलवे के सॉफ्टवेयर बनाने वाले संगठन सेंटर फोर रेलवे इंफोर्मेशन सिस्टम (CRIS) ने  तैयार क‍िया है। जिसे एचआरएमएस (NRMS) नाम दिया गया है। रेलवे बोर्ड के मुताबिक इंटर जोनल और इंटर डिव‍िजनल ट्रांसफर के ल‍िए सभी एप्‍लीकेशन (NRMS) के जर‍िये फाइल होंगी। इसके अलावा पहले से जिसकी भी ट्रांसफर की एप्‍लीकेशन पेंड‍िंग है, उन्हें भी इस पर अपलोड क‍िया जाएगा।

ये भी पढ़े: भक्‍ती के रंग में डूबेंगे कान्‍हा जी के भक्त, जन्‍माष्‍टमी पर को ऐसे करें प्रसन्न

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox