होम / Infosys Share: इंफोसिस शेयरहोल्डरों को मिल रहा 30 फीसदी तक का फायदा, कंपनी कर रही बायबैक

Infosys Share: इंफोसिस शेयरहोल्डरों को मिल रहा 30 फीसदी तक का फायदा, कंपनी कर रही बायबैक

• LAST UPDATED : October 13, 2022
Infosys Share: 

Infosys Share: क्या आपने भी अपनी सैलरी इंफोसिस के शेयर में लगाई है? अगर हां तो ये खबर आपके लिए हो सकती है। दरअसल, इंफोसिस के शेयरधारकों को अच्छा मुनाफा हो रहा है। हाल ही में इंफोसिस के बोर्ड ने शेयर बायबैक करने पर अपनी मुहर लगा दी है जिसमें कंपनी 9,300 करोड़ रुपये के शेयर निवेशकों से वापस खरीदेगी।

निवेशकों को मिलेगा 30 फीसदी तक का फायदा

आपको बता दें कि कंपनी ने शेयरहोल्डरों से शेयर वापस खऱीदने के लिए 1850 रुपये का फ्लोर प्राइस तय किया है। यानि आज से कंपनी शेयर के क्लोजिंग प्राइस से 30 फीसदी ज्यादा कीमत पर शेयर बायबैक करेगी। इसका मतलब ये हुआ कि इंफोसिस के निवेशकों को सीधे 30 फीसदी का फायदा हो सकता है।

कंपनी को हुआ 6021 करोड़ का मुनाफा

इसके साथ ही कंपनी ने 2022-23 वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के नतीजों का एलान कर दिया है। इस अवधि में कंपनी को 6021 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है जो बीते वित्त वर्ष की इस अवधि के मुकाबले 11.1 फीसदी है। आपको बता दें कि पिछले साल दूसरी तिमाही में कंपनी को 5421 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था।

इतनें तक का मिलेगा डिविडेंड 

इसके साथ साथ कंपनी के बोर्ड ने अपने शेयरधारकों को 16.50 रुपये का अंतरिम डिविडेंड भी देने का एलान किया है। कंपनी शेयरधारकों को 6940 करोड़ रुपये अंतरिम डिविडेंड के तौर भुगतान करेगी।

ये भी पढ़े: राखी सावंत ने कुछ इस तरह मनाया करवा चौथ, जानें किसके नाम की लगवाई मेहंदी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox